DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IAF AIR STRIKE पर पीएम मोदी की टिप्पणी की जांच कर रहा है चुनाव आयोग

loksabha elections 2019  pm narendra modi addresses a public meeting in amroha

महाराष्ट्र में स्थानीय चुनाव अधिकारियों ने यहां चुनाव आयोग को बताया है कि पहली बार मतदान करने जा रहे मतदाताओं से बालाकोट हवाई हमले के नाम पर अपना वोट डालने की अपील वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी प्रथम दृष्टया इसके उन आदेशों का उल्लंघन है जिसमें उसने अपने प्रचार अभियान में राजनीतिक दलों से सशस्त्र बलों के नाम का इस्तेमाल नहीं करने को कहा था। 

महाराष्ट्र के लातूर के औसा में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था, ''आप हवाई हमला करने वालों को अपना पहला वोट समर्पित कर सकते हैं क्या। उप चुनाव आयुक्त चंद्र भूषण कुमार ने यहां बताया, ''हमें रिपोर्ट मिली है। इसकी जांच चल रही है।" जिला चुनाव अधिकारी के आकलन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसका खुलासा नहीं किया जा सकता। 

नमो टीवी पर राजनीतिक कंटेट का इस्तेमाल न हो

चुनाव आयोग ने नमो टीवी पर राजनीतिक कंटेट के इस्तेमाल पर रोक लगाने के निदेर्श दिए हैं। आयोग ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिख कर यह निर्देश दिए। आयोग ने अपने पत्र में कहा है कि चुनाव के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता के तहत किसी इलेक्ट्रॉनिक माध्यम पर बिना चुनाव मीडिया निगरानी समिति की अनुमति के राजनीतिक प्रचार से संबंधित कंटेट का प्रसारण नहीं किया जा सकता।

आयोग ने कहा है कि नमो टी वी एक इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म है जो डीटीएच से जुड़ा है और एक राजनीतिक दल द्वारा वित्तपोषित है इसलिए इस पर पेश किए जाने वाले कंटेट आदर्श चुनाव आचार संहिता और उच्चतम न्यायालय के फैसले के दायरे में आता है इसलिए उसे ऐसे कंटेट प्रसारित करने की अनुमति नहीं दी जा सकती, इसलिए इस संबंध में कार्रवाई कर इसकी रिपोर्ट आयोग को दी जाए।

20 राज्यों की 91 सीटों पर 1279 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद

चुनावी बॉन्ड की गोपनीयता पर SC ने कहा, काले धन पर रोक की कोशिश बेकार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:EC examining PM Narendra Modi Balakot air strike remarks made in Latur