ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअसम में फिर भूकंप के झटके, पूर्वोत्तर क्षेत्र में 24 घंटे में 5 बार हिली धरती

असम में फिर भूकंप के झटके, पूर्वोत्तर क्षेत्र में 24 घंटे में 5 बार हिली धरती

असम में शुक्रवार देर रात 4.2 तीव्रता का भूकंप आया। पूर्वोत्तर क्षेत्र में पिछले 24 घंटे में यह पांचवां भूकंप है। भूकंप से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने एक...

असम में फिर भूकंप के झटके, पूर्वोत्तर क्षेत्र में 24 घंटे में 5 बार हिली धरती
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 19 Jun 2021 11:15 AM
ऐप पर पढ़ें

असम में शुक्रवार देर रात 4.2 तीव्रता का भूकंप आया। पूर्वोत्तर क्षेत्र में पिछले 24 घंटे में यह पांचवां भूकंप है। भूकंप से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने एक रिपोर्ट में कहा कि भूकंप देर रात एक बजकर सात मिनट पर आया और उसका केंद्र सोनितपुर के जिला मुख्यालय तेजपुर के समीप 30 किलोमीटर की गहरायी में स्थित था।

 राज्य में शुक्रवार को दो और बार भूकंप आया था जिसमें से एक 4.1 तीव्रता का भूकंप था और इनके केंद्र भी सोनितपुर जिले में थे।

असम के अलावा शुक्रवार को मणिपुर के चंदेल जिले में भी तीन तीव्रता का भूकंप आया और 2.6 तीव्रता का एक अन्य भूकंप भी आया जिसका केंद्र मेघालय के पश्चिम खासी हिल्स जिले में था। किसी भी भूकंप में जान या माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। पूर्वोत्तर क्षेत्र भूकंप के लिहाज से संवेदनशील है। असम में 28 अप्रैल को 6.4 तीव्रता के भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें