अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नींद में भूकंप-भूकंप का शोर, स्टेशन पर मची भगदड़, 100 परीक्षार्थी जख्मी

ट्रेनों के परिचालन ठप हो जाने से मुगलसराय रेलवे सटेशन पर लगी यात्रियों की भीड़

बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर शनिवार की रात अचानक भगदड़ मच गयी। भगदड़ के समय आईटीआई की संयुक्त प्रवेश परीक्षा देने आये करीब 400 छात्र रेलवे स्टेशन पर सो रहे थे। 

हादसे में करीब 100 छात्रों को चोट लगी है। कई के हाथ-पैर टूट में चोटें आईं हैं। एक छात्र को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया है। हादसे के शिकार 81 छात्रों का इलाज बिहारशरीफ सदर अस्पताल में कराया गया है। दर्द व परेशानी के बावजूद सभी छात्र सुबह ही अस्पताल से निकल गए, ताकि परीक्षा में शामिल हो सके।

नींद में किसी छात्र द्वारा भूकंप-भूकंप का शोर मचाने के बाद भगदड़ मची। चिकित्सकों  का कहना है कि मामूली रूप से छात्र चोटिल हुए थे। सभी का इलाज कर सुबह में छुट्टी दे दी गईं। सुपौल के उमेश कुमार के सिर में गंभीर चोट आई है। उसे पटना रेफर कर दिया गया है। घायलों में अधिकतर परीक्षार्थी सुपौल, सहरसा, मधुबनी, दरभंगा व खगड़िया के रहने वाले हैं। 

रात को दो बजे हुई घटना

रात को पैसेंजर ट्रेन से सैकड़ों छात्र बिहारशरीफ पहुंचे थे। रविवार को शहर के 13 केन्द्रों पर आईटीआई की संयुक्त प्रवेश परीक्षा होने वाली थी। इन छात्रों में अधिकतर ने स्टेशन पर ही रात बिताना मुनासिब समझा। वहीं कई छात्रों ने शहर में होटल, लॉज या रुकने का अन्य ठिकाना नहीं मिलने पर स्टेशन का रुख किया था।

लोगों की माने तो 400 से अधिक छात्रों के अलावा कुछ स्थानीय लोग भी स्टेशन पर सो रहे थे। यहां तक कि ओवरब्रिज पर भी दर्जनों छात्र नींद का मजा ले रहे थे। इसी दौरान रात करीब 2 बजे भूकंप-भूकंप का शोर के बाद भगदड़ मच गयी।

कर्नाटक: विभागों के बंटवारे में हो सकती है देरी

पेट्रोल की कीमत में लगातार 14वें दिन इजाफा, दिल्ली में 78 रुपए पार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Earthquake Rumour Triggers Stampede At Bihar Railway Station 100 Injured