ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशVIDEO: RK नगर उपचुनाव- अम्मा की सीट पर AIADMK पिछड़ी, दिनाकरन आगे, जश्न में झूमे समर्थक

VIDEO: RK नगर उपचुनाव- अम्मा की सीट पर AIADMK पिछड़ी, दिनाकरन आगे, जश्न में झूमे समर्थक

तमिलनाडु की आरके नगर सीट पर हुए उप चुनाव के लिए मतगणना चल रही है। ये चुनाव 250 बूथ पर 21 दिसंबर को हुए थे। इस चुनाव में मुख्य मुकाबला एआईडीएके उम्मीदवार मधुसूदन और एआईडीएमके से किनारे किए गए निर्दलीय...

VIDEO: RK नगर उपचुनाव- अम्मा की सीट पर AIADMK पिछड़ी, दिनाकरन आगे, जश्न में झूमे समर्थक
तमिलनाडु, एजेंसीSun, 24 Dec 2017 11:39 AM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु की आरके नगर सीट पर हुए उप चुनाव के लिए मतगणना चल रही है। ये चुनाव 250 बूथ पर 21 दिसंबर को हुए थे। इस चुनाव में मुख्य मुकाबला एआईडीएके उम्मीदवार मधुसूदन और एआईडीएमके से किनारे किए गए निर्दलीय उम्मीदवार टीटीवी दिनरकरन के बीच है। जबकि, मुख्य विपक्षी उम्मीदवार एन. मरुथु गणेश ने इस मुकाबले को कांटे का बना दिया था।

शुरुआती रुझानों में टीटीवी दिनाकरन आगे चल रहे है। जिसकी वजह से टीटीवी दिनकरन के समर्थक गुटों में खुशी दिख रही है। फिलहाल इसके नतीजे से तमिलनाडु के राजनीतिक समीकरणों में बदलाव आ सकता है। दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन से यह सीट खाली हुई है।

पिछले साल 5 दिसंबर को जयललिता के निधन के बाद आरके नगर सीट खाली हुई थी। शशिकला ने आरके नगर सीट पर दावेदारी जताई थी लेकिन उन्हें और दिनाकरण को पार्टी से बाहर कर दिया गया था। 21 दिसंबर को आरके नगर सीट पर हुए चुनाव में रिकॉर्ड 77.68% वोट पड़े थे।

क्वीन मैरी कॉलेज में आज सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई और यह प्रक्रिया 19 राउंड में पूरा होने की संभावना है। केंद्र और राज्य सरकार के कम से कम 200 अधिकारियों को यहां इस काम के लिए तैनात किया गया है। मतगणना के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है और राज्य एवं केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवान बहुस्तरीय सुरक्षा मुहैया करा रहे हैं।

इस चुनाव के नतीजे सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक, विपक्षी नेता टीटीवी दिनाकरण और मुख्य विपक्ष द्रमुक सभी के लिए महत्वपूर्ण हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें