ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदुबई विमान कंपनी अमीरात एयरलाइन का यूटर्न, अब विमान में मिलेगा हिंदू भोजन

दुबई विमान कंपनी अमीरात एयरलाइन का यूटर्न, अब विमान में मिलेगा हिंदू भोजन

दुबई की विमान कंपनी अमीरात एयरलाइन ने विमान में हिंदू भोजन (मील) के विकल्प को बंद करने के फैसले से बुधवार को यू-टर्न ले लिया। उपभोक्ताओं से मिले फीडबैक के बाद एयरलाइन ने यह फैसला लिया है। अमीरात ने...

दुबई विमान कंपनी अमीरात एयरलाइन का यूटर्न, अब विमान में मिलेगा हिंदू भोजन
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 05 Jul 2018 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

दुबई की विमान कंपनी अमीरात एयरलाइन ने विमान में हिंदू भोजन (मील) के विकल्प को बंद करने के फैसले से बुधवार को यू-टर्न ले लिया। उपभोक्ताओं से मिले फीडबैक के बाद एयरलाइन ने यह फैसला लिया है। अमीरात ने घोषणा की थी कि उनकी उड़ानों में अब हिंदू भोजन नहीं परोसा जाएगा। एयरलाइन ने कहा, फीडबैक के आधार पर हम अपना फैसला वापस लेते हैं। पुष्टि करते हैं कि हम अपने हिंदू ग्राहकों के लिए यह विकल्प जारी रखेंगे।

बता दें कि कई अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन यात्रियों को विमान के अंदर अपने धर्म के आधार पर पहले से खाना बुक करने की सुविधा देती हैं। अमीरात भी यह सुविधा देने वाली एयरलाइन है। लेकिन अमीरात का अपने इस फैसले पर कहना था कि उत्पादों और सेवाओं को ध्यान में रखकर हिंदू भोजन का विकल्प बंद किया जा रहा है।
 
पहले लिया था बंद करने का फैसला
एयरलाइन का कहना था कि हमारे द्वारा लगातार की जाने वाली समीक्षा के आधार पर हमने फैसला किया है कि हम हिंदू मील का विकल्प खत्म करेंगे। ग्राहकों का फीडबैक देखते हुए हम लगातार अपने द्वारा उपलब्ध विकल्पों पर विचार करते हैं। इससे हमें सेवाओं को बेहतर करने में मदद मिलती है। एयरलाइन ने बयान जारी कर कहा कि यात्रियों से लगातार मिल रहे सुझावों के बाद हमने हिंदू मील का विकल्प बंद करने का फैसला किया है।

अमीरात एयरलाइन अब नहीं सर्व करेगी 'हिंदू खाना' 

हिंदू यात्रियों के लिए अलग बुकिंग सुविधा
अमीरात एयरलाइंस का कहना है कि हिंदू यात्री अपना खाना क्षेत्रीय शाकाहारी आउटलेट से पहले ही बुक करा सकते हैं। ये आउटलेट विमान के अंदर यात्रियों को खाने की सुविधा उपलब्ध कराते हैं। इन आउटलेट के पास कई तरह के खाने का विकल्प होता है, जैसे जैन खाना, भारतीय शाकाहारी या मांसाहारी खाना आदि। इसमें बिना बीफ के भारतीय मांसाहारी खाने का विकल्प भी होता है। 

ये भी पढ़ेंः देश की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें