ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभारत में घुलने वाला था 405 करोड़ का जहर, सुरक्षा बलों ने की तस्करों की मंशा को नाकाम

भारत में घुलने वाला था 405 करोड़ का जहर, सुरक्षा बलों ने की तस्करों की मंशा को नाकाम

मिजोरम के सीमा शुल्क विभाग के साथ असम राइफल्स ने एक अभियान चलाया और एक वाहन से 39,04,000 ट्राईप्रोलिडाइन एचसीएल और स्यूडोफेड्राइन एचसीएल टैबलेट बरामद किए। ड्रग्स का इस्तेमाल नेश के लिए किया जाता है।

भारत में घुलने वाला था 405 करोड़ का जहर, सुरक्षा बलों ने की तस्करों की मंशा को नाकाम
Himanshu Tiwariलाइव हिंदुस्तान,सिलचरThu, 23 Mar 2023 08:12 PM
ऐप पर पढ़ें

मिजोरम और असम में दो अलग-अलग अभियानों में पुलिस और असम राइफल्स ने 405.4 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ जब्त किए और दो संदिग्ध ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक दोनों खेप म्यांमार से आ रही थी। महानिरीक्षक असम राइफल्स (पूर्व) के पहल में 23 सेक्टर असम राइफल्स की सेरचिप बटालियन ने 22 मार्च को मिजोरम के चम्फाई जिले से त्रिप्रोलिडाइन एचसीएल और स्यूडोफेड्राइन एचसीएल टैबलेट जब्त किए, जिनका उपयोग नशीले पदार्थों के रूप में किया जाता है।

39 लाख टैबलेट बरामद
एक विशेष सूचना के आधार पर, मिजोरम के सीमा शुल्क विभाग के साथ असम राइफल्स ने एक अभियान चलाया और एक वाहन से 39,04,000 ट्राईप्रोलिडाइन एचसीएल और स्यूडोफेड्राइन एचसीएल टैबलेट बरामद किए। असम राइफल्स ने कहा, "इनपुट के अनुसार यह खेप म्यांमार से आ रही थी और संदिग्ध ड्रग्स की आपूर्ति करने वाला रैकेट इसे विभिन्न भारतीय राज्यों में ले जाने की योजना बना रहा था।"

असम राइफल्स ने यह भी कहा कि यह पूर्वोत्तर राज्यों में अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है। असम राइफल्स ने कहा, "अवैध ड्रग्स की तस्करी मिजोरम राज्य और पूरे पूर्वोत्तर के लिए चिंता का एक प्रमुख कारण है। असम राइफल्स इनमें से प्रत्येक कदम पर कड़ी निगरानी रख रही है।  सुरक्षा बलों द्वारा की गई सबसे बड़ी कर्रवाई में से एक है।" 

इस बीच, एक अन्य अधिकारी ने कहा कि असम के करीमगंज जिले में एक कार में भारी मात्रा में हेरोइन जब्त की गयी, जिसकी अनुमानित कीमत 12 करोड़ रुपये से अधिक है। करीमगंज पुलिस के अधिकारियों ने कहा, "लगभग 1.5 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन वाले 121 साबुन के डिब्बों को एक वाहन में गुप्त कक्षों में रखा गया था। वाहन पड़ोसी राज्य से आ रहा था।"

हिमंत बिस्वा सरमा ने की पुलिस की तारीफ
असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पड़ोसी राज्यों से ड्रग्स के परिवहन के खिलाफ उनके प्रयासों के लिए कछार और करीमगंज पुलिस दोनों की प्रशंसा की। बरामदगी की जानकारी ट्विटर पर साझा करते हुए सरमा ने लिखा, "शानदार काम असम पुलिस, इसे जारी रखें।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें