DA Image
22 नवंबर, 2020|8:12|IST

अगली स्टोरी

ड्रग्स मामला: भारती सिंह के बाद अब पति हर्ष लिम्बाचिया को भी NCB ने किया गिरफ्तार, घर से मिला था गांजा

harsh and bharti

बॉलीवुड में ड्रग्स को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) का शिकंजा कसता जा रहा है। लगातार छापेमारी कर रहे एनसीबी ने अब कॉमेडियन भारती सिंह के पति हर्ष लिम्बाचिया को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले भारती सिंह को कल ही गिरफ्तार किया गया था। NCB ने भारती सिंह के प्रोडक्शन ऑफिस और घर पर छापा मारा और दोनों जगहों से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया। दोनों ने गांजा का सेवन करना भी स्वीकार कर लिया।

हालांकि, एक्सपर्ट की माने तो भारती के घर से जो गांजा बरामद हुआ है उसकी मात्रा बहुत कम है। ऐसे में इसे कमर्शियल में शामिल नहीं किया जा सकता है। कमर्शियल में इसे तब शामिल किया जाता जब गांजा की मात्रा ज्यादा होती कम से 900 ग्राम से अधिक होती या फिर कभी-कभी यह एक किलो ग्राम तक भी माना जाता है।

ऐसे में अगर यह मामला कोर्ट में जाता है तो वहां भी कई विकल्प होते हैं। जिसमें एक तो यह होता है कि आप माफी मांग लें और रीहैबिटेशन सेंटर चला जाए या फिर अगर यह लत नहीं छूटती है तो कोर्ट सजा भी सुना सकता है।

ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा कि सिंह के घर से कथित तौर पर बरामद मात्रा कानून के तहत कम मात्रा है। एक हजार ग्राम गांजा तक को छोटी मात्रा माना जाता है और इसके लिए छह महीने तक की जेल या 10000 रुपए का जुर्माना या दोनों सजा हो सकती है। वाणिज्यिक मात्रा (20 किग्रा या इससे अधिक) होने पर 20 साल तक की जेल हो सकती है। इसके बीच की मात्रा के लिए 10 साल की जेल की सजा हो सकती है। अधिकारी ने बताया, सिंह का नाम एक ड्रग कारोबारी से पूछताछ के दौरान सामने आया था। उन्होंने कहा कि एजेंसी महानगर में दो अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रही है। भारती सिंह टीवी पर कई कॉमेडी और रियलिटी शो में दिखती रही हैं। एनसीबी जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में मादक पदार्थों के कथित उपयोग की जांच कर रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Drugs case After Bharti Singh now husband Harsh Limbachia also arrested by NCB DRUGS was found from home