ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसुकांता मजूमदार पश्चिम बंगाल में भाजपा के नए अध्यक्ष, दिलीप घोष को यह जिम्मेदारी

सुकांता मजूमदार पश्चिम बंगाल में भाजपा के नए अध्यक्ष, दिलीप घोष को यह जिम्मेदारी

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कई नेताओं के दलबदल के बीच पार्टी ने बड़ा फेरबदल किया है। बीजेपी ने यहां दिलीप घोष को हटाकर डॉक्टर सुकांता मजूमदार को पश्चिम बंगाल में नया अध्यक्ष...

सुकांता मजूमदार पश्चिम बंगाल में भाजपा के नए अध्यक्ष, दिलीप घोष को यह जिम्मेदारी
एजेंसियां,नई दिल्लीMon, 20 Sep 2021 09:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कई नेताओं के दलबदल के बीच पार्टी ने बड़ा फेरबदल किया है। बीजेपी ने यहां दिलीप घोष को हटाकर डॉक्टर सुकांता मजूमदार को पश्चिम बंगाल में नया अध्यक्ष अध्यक्ष नियुक्त किया है। वहीं दिलीप घोष राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्या को भी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है।

भाजपा महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी अलग-अलग विज्ञप्तियों में यह घोषणाएं की गईं। इनमें कहा गया, ''बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सांसद सुकांता मजूमदार को पश्चिम बंगाल की इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया। उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।''

पश्चिम बंगाल के बालूरघाट से सांसद मजूमदार, दिलीप घोष का स्थान लेंगे। घोष को पिछले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लगातार दूसरी बार प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। अब वह नड्डा के साथ बीजेपी की राष्ट्रीय टीम में उपाध्यक्ष होंगे।

पार्टी ने इसके साथ ही पिछले दिनों उत्तराखंड की राज्यपाल के पद से इस्तीफा देने वाली बेबी रानी मौर्य को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। मौर्य के इस्तीफे के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उन्हें भाजपा में कोई जिम्मेदारी दी जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें