doon ki jahrili sharab se chah ki maut - देहरादून में जहरीली शराब से छह मौतें, चार की हालत गंभीर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देहरादून में जहरीली शराब से छह मौतें, चार की हालत गंभीर

उत्तराखंड के देहरादून के कोतवाली क्षेत्र के नेशविला रोड से लगे नई बस्ती पथरियापीर में विधायक गणेश जोशी के मोहल्ले में जहरीली शराब से छह मौतें हो गई। महिला समेत चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। इलाके में कई और बीमार हैं। मौत के बाद मौके पर पहुंचे विधायक गणेश जोशी और पुलिस-प्रशासन की टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। डीएम ने घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। इधर, एसएसपी कोतवाली इंस्पेक्टर और धारा चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है। 

शहर कोतवाली क्षेत्रांतर्गत नई बस्ती पथरियापीर में रहने वाले राजेंद्र (43) पुत्र प्यारेलाल गुड्डू उर्फलल्ला (30) पुत्र स्व. नाथूराम, शरण सिंह (53) पुत्र सुखलाल की गुरुवार को जाफरान ब्रांड की देशी शराब के सेवन करने से मौत हो गई। शुरुआत में परिजनों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, जिस पर परिजनों ने गुरुवार को ही तीनों का अंतिम संस्कार कर दिया था। शुक्रवार को दोपहर सुरेंद्र (35) पुत्र अशोक कुमार की हालत बिगड़ गई। परिजन उसे दून अस्पताल ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। दोपहर के समय मोहल्ले में ही रहने वाले आकाश (23) पुत्र किशनलाल की भी तबीयत बिगड़ गई, जिस पर परिजन उसे दून अस्पताल ले गए। सांस आने में दिक्कत होने पर चिकित्सकों ने उसे आकस्मिक उपचार दिया, जिसके बाद सायं पांच बजे आकाश की मौत हो गई। 

ये भी पढ़ें: जहरीली शराब कांड: कलक्ट्रेट में धरने पर बैठी भीम आर्मी, 25 लाख मुआवजे की मांग

इस मोहल्ले में रहने वाले इंद्र (40) पुत्र रामचरण की भी तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे लेकर दून अस्पताल लेकर गए, जहां सायं छह बजे के करीब उसकी भी मौत हो गई। वहीं, शराब पीने से तबीयत बिगड़ने पर मोहल्ले की ही लीला, लक्की, नन्नू और विमल कुमार को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना की जानकारी मिलने पर पहुंचे विधायक गणेश जोशी, डीएम सी रविशंक, एसएसपी अरुण मोहन जोशी से लोगों ने पुलिस और आबकारी विभाग पर अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। पुलिस प्रशासन को विरोध का सामना करना पड़ा।

डीएम सी रविशंकर ने मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। डीएम ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मजिस्ट्रेटी जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। वहीं, एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:doon ki jahrili sharab se chah ki maut