DA Image
10 जुलाई, 2020|12:51|IST

अगली स्टोरी

डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ने साबरमती आश्रम में चरखा चलाया, देखें Video

donald trump  trump india visit  motera stadium  trump  sensex news  sensex today  nifty 50  nifty b

दो दिवसीय भारत दौरे पर गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप ने साबरमती आश्रम में चरखा चलाया। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद उन्हें इस बारे में समझाया और सूत भी काटा। यहां अमेरिकी राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी की तस्वीर पर सूत की माला पहनाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। दोनों नेता जब यहां पहुंचे तो सूत का सरोपा पहनाकर उनका स्वागत किया गया।

दो दिवसीय भारत दौरे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पर पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर उन्हें गला लगातर स्वागत किया। उनके साथ फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन, वाणिज्य मंत्री विलबर रॉस, ऊर्जा मंत्री डैन ब्रोइलेट समेत अन्य 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य हैं। 

अहमदाबाद एयरपोर्ट से निकलने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी रोड शो करते हुए 22 किलोमीटर का सफर तय कर साबरमती आश्रम पहुंचे। अब आगे मोटेरा में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम होने जा रहा है, जहां पर राष्ट्रपति ट्रंप संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें: ट्रंप के दौरे के बीच माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला भी भारत में

इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार को ट्वीट कर कहा था कि भारत अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को उत्सुक है, “वह कल हमारे साथ होंगे, अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम की शुरुआत के साथ!” यह सम्मान की बात है। इससे पहले, डोनाल्ड ट्रंप ने भारत दौरे पर निकलने से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा, ''मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए उत्सुक हूं। वहां लाखों लोग होंगे। यह एक लंबी यात्रा है। मैं प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी के साथ मुलाकात बहुत अच्छी होती है। वह मेरे दोस्त हैं।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Donald Trump and Melania play spinning wheel at Sabarmati Ashram watch video