ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदर्दनाक: डेढ़ साल के बच्चे को कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला

दर्दनाक: डेढ़ साल के बच्चे को कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में डेढ़ साल के एक बच्चे को कुत्तों ने कल नोच-नोच कर मार डाला। गौतम नगर पुलिस के थाना प्रभारी मुख्तार कुरैशी ने आज बताया, 'डेढ़ वर्षीय शेख रजा को कल गौतम नगर...

दर्दनाक: डेढ़ साल के बच्चे को कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला
भोपाल, लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 02 Feb 2018 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में डेढ़ साल के एक बच्चे को कुत्तों ने कल नोच-नोच कर मार डाला। गौतम नगर पुलिस के थाना प्रभारी मुख्तार कुरैशी ने आज बताया, 'डेढ़ वर्षीय शेख रजा को कल गौतम नगर थानांतर्गत धार वाली गली में नाले के पास चार-पांच कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला।

उन्होंने कहा कि रजा अपने घर के पास खेल रहा था। तभी ये कुत्ते बच्चे पर झपट पड़े और उसे बुरी तरह से नोच दिया। कुरैशी ने बताया कि बच्चे की चीख सुनकर आसपास के लोगों ने उसे कुत्तों से छुड़वाया। इसके बाद उसके परिजन उसे पास के ही सरकारी हमीदिया अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत लाया हुआ घोषित कर दिया।

उन्होंने कहा कि शरीर पर कुत्तों के काटने के 200 से ज्यादा धाव थे। कुरैशी ने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने मृतक के परिजन को 10,000 रुपये की तात्कालिक सहायता राशि मुहैया करा दी है।

इसी बीच, घटना को देखते हुए भोपाल नगर निगम शहर में आवारा कुत्तों के खौफ से निपटने के लिए अभियान शुरू करने की योजना बना रहा है। भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने बताया, ''यह अत्यधिक दुखद घटना है। मैंने भोपाल नगर निगम के अधिकारियों की बैठक बुलाई है। हम जल्द ही आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें