DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बंगाल: डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल, ममता बनर्जी ने सुरक्षा का दिया भरोसा

1 / 3बंगाल: डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल, ममता बनर्जी ने सुरक्षा का दिया भरोसा

the bengal government had announced that the cm will meet two representatives from each medical coll

2 / 3The Bengal government had announced that the CM will meet two representatives from each medical college at the state secretariat.(PTI)

west bengal  cm mamata banerjee arrives for meeting with representatives of doctors at nabanna

3 / 3West Bengal: CM Mamata Banerjee arrives for meeting with representatives of doctors at Nabanna (Photo:ANI)

PreviousNext

पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद हड़ताल खत्म कर दी है। इससे पहले ममता बनर्जी ने सभी सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए नोडल अधिकारियों को नियुक्त करने के पुलिस को निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने सप्ताहभर से चले आ रहे गतिरोध को समाप्त करने के प्रयास में सोमवार को हड़ताली चिकित्सकों के साथ बैठक की। केवल दो क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को राज्य सचिवालय में बनर्जी और जूनियर डॉक्टरों के बीच हुई बैठक को कवर करने की अनुमति दी गई।

ममता ने आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक में कहा कि राज्य सरकार ने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया। उन्होंने कहा कि हमने पर्याप्त कदम उठाए हैं, एनआरएस अस्पताल में हुई घटना में कथित तौर पर लिप्त पांच लोगों को गिरफ्तार किया। मुख्यमंत्री के साथ बैठक में जूनियर डॉक्टरों के ज्वाइंट फोरम ने कहा कि काम करते हुए हमें डर लगता है, एनआरएस के डॉक्टरों से मारपीट करने वालों को ऐसी सजा दी जाए जो दूसरों के लिए उदाहरण हो।

इससे पहले ममता बनर्जी आंदोलनरत चिकित्सकों के साथ बातचीत की लाइव कवरेज के लिए राजी हो गई हैं। इस बैठक के लिए डॉक्टरों को आमंत्रण स्वास्थ्य विभाग की ओर से भेजा गया था। इसमें कहा गया कि बैठक के दौरान होने वाली चर्चा और संकल्प का रिकॉर्डेड संस्करण बाद में उन्हें सौंप दिया जाएगा।

चिकित्सा शिक्षा विभाग के निदेशक प्रदीप मित्रा ने कहा, ''नहीं, मीडिया को अंदर आने की इजाजत नहीं होगी। उनके पत्र में ऐसा कोई जिक्र नहीं किया गया है। प्रदर्शनरत डॉक्टरों को आज सुबह आमंत्रण भेजा गया है। हालांकि डॉक्टरों ने कहा कि बैठक के संबंध में उन्हें ऐसा कोई आमंत्रण नहीं मिला है। डॉक्टरों के संयुक्त मोर्चे के प्रवक्ता ने पत्रकारों से कहा, ''सचिवालय पर दिन में बैठक के संबंध में हमलोगों को ऐसा कोई आमंत्रण नहीं मिला है। यह भ्रम पैदा करने की चाल है और हमने स्पष्ट तौर पर कहा है कि बैठक मीडिया की मौजूदगी में ही होगी। उन्होंने कहा कि आम जनता को यह जानने का हक है कि बैठक में क्या चर्चा हुई क्योंकि वही सबसे अधिक नुकसान उठा रही है।

ममता आज डॉक्टर्स से मिलेंगी, सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर SC में सुनवाई कल

एनआरएस अस्पताल में आंदोलनकारी डॉक्टरों ने मीडिया के सामने अपने नये बयान में कहा, “हमें नाबन्ना में आज दोपहर बाद तीन बजे मुख्यमंत्री के साथ होने वाली बैठक के संबंध में सरकार की तरफ से कोई प्रेस विज्ञप्ति या कोई औपचारिक निमंत्रण नहीं मिला है। हम एक बार फिर यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि हम वर्तमान गतिरोध को समाप्त करने के लिए ममता बनर्जी के साथ उनके द्वारा तय की गई किसी भी जगह पर बैठक के लिए तैयार हैं लेकिन शर्त यह है कि यह बैठक कैमरे की निगरानी में और मीडिया की उपस्थिति में होनी चाहिए ना कि बंद दरवाजे के अंदर। इसका लाइव प्रसारण भी होना चाहिए।” 

उन्होंने कहा कि एनआरएस अस्पताल में दो डॉक्टरों के साथ मारपीट के बाद मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की वजह से आम लोगों को परेशानी हो रही है और लोगों को यह पता होना चाहिए कि सरकारी अस्पतालों में हड़ताल क्यों जारी है? नबान्ना में सूत्रों ने बताया कि सरकार हड़ताल कर रहे डॉक्टरों और मुख्यमंत्री के बीच होने वाली बैठक में मीडिया की मौजूदगी और इसके लाइव प्रसारण को तार्किक कारणों से स्वीकार करने के लिए तत्काल तैयार नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:doctors strike live: doctors meet Mamata Banerjee in Nabanna and Bangal CM agreed for media coverage