doctor Kafeel Khan Arrested From Mumbai By UP STF - AMU में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में डॉ. कफील खान मुंबई से गिरफ्तार DA Image
17 फरवरी, 2020|12:15|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AMU में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में डॉ. कफील खान मुंबई से गिरफ्तार

doctor kafeel khan arrested in mumbai by up stf   photo by hindustan 29 jan  2020

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के ऑक्सीजन काण्ड से चर्चा में आए डॉ. कफील खान को एसटीएफ ने बुधवार (29 जनवरी) को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। डॉ. कफील पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भड़काऊ भाषण देने और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है। इस मामले में डॉ. कफील खान के खिलाफ अलीगढ़ में मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसी मामले में एसटीएफ ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

स्पेशल टास्क फोर्स के आईजी अमिताभ यश ने बताया कि 12 दिसम्बर 2019 को डॉ. कफील खान ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बाब-ए-सैयद गेट पर करीब 600 छात्रों की सभा को सम्बोधित किया था। इस दौरान डॉ. कफील ने नागरिकता संशोधन के संबंध में भ्रामक तथ्य बताते हुए भड़काऊ भाषण दिया था। डॉ. कफील ने छात्रों में साम्प्रदायिक भावना भड़काते हुए दूसरे समुदाय के प्रति घृणा उत्पन्न करने वाला बयान दिया था।

इतना ही नहीं उसने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ अभद्र टिप्पणी भी की थी। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने डॉ. कफील के पूरे भाषण की वीडियो रिकॉर्डिंग की थी। इसके आधार पर सब इंस्पेक्टर दानिश ने डॉ. कफील के खिलाफ अलीगढ़ के सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई थी। बुधवार (29 जनवरी) को इंस्पेक्टर बृजेन्द्र शर्मा और प्रमोद वर्मा की टीम ने उसे मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। आईजी ने बताया कि एसटीएफ की टीम उसे लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:doctor Kafeel Khan Arrested From Mumbai By UP STF