DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डॉक्टर का दावा- योग करने से प्रधानमंत्री मोदी की आंखें दुरुस्त

modi doing yoga

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अड़सठ साल की उम्र में भी आंखें बिल्कुल दुरुस्त हैं। डॉक्टरों का दावा है कि लगातार योग करने से पीएम मोदी की आंखों की सेहत अच्छी है। हॉलीडे रीजेंसी में रविवार को हुई मुरादाबाद ऑफ्थेलमिक सोसाइटी (एमओएस) की वार्षिक मेडिकल कांफ्रेंस में पद्मश्री नेत्ररोग विशेषज्ञ डॉ. जीवन तितियाल ने यह दावा किया।

कांफ्रेंस में मुख्य वक्ता पद्मश्री से सम्मानित एम्स, दिल्ली के नेत्ररोग विशेषज्ञ डॉ. जीवन तितियाल देश के कई बड़े नेताओं के साथ ही अति महत्वपूर्ण लोगों की आंखों का इलाज और ऑपरेशन कर चुके हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आंखों की जांच का हवाला देते हुए दावा किया कि उनकी आंखें पूरी तरह से दुरुस्त हैं, जबकि पचास साल से अधिक उम्र के लोगों में मोतियाबिंद की शिकायत तेजी के साथ बढ़ रही है। दावा किया कि इसका कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नियमित रूप से योग करना है।

डॉ. तितियाल पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, तिब्बत के धर्मगुरु दलाई लामा, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित समेत कई बड़े नेताओं की आंखों का ऑपरेशन कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की आंखों में मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया है। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के बाद से तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा हर साल अपनी आंखें दिखाने एम्स पहुंच रहे हैं।

 

मनमोहन का दोपहर में ऑपरेशन, शाम को दिखे मीटिंग में
डॉ. जीवन तितियाल ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की आंख में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बारे में बताया कि दोपहर को हमने उनका ऑपरेशन किया और शाम को उन्हें मीटिंग में देखा। इससे चिकित्सा पद्धति में बढ़ रही तकनीक और इलाज करने वाले डॉक्टर होने के नाते काफी तसल्ली महसूस हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:doctor claims that eyes of Prime Minister Modi are healthy due to yoga