ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशडॉक्टर का दावा- योग करने से प्रधानमंत्री मोदी की आंखें दुरुस्त

डॉक्टर का दावा- योग करने से प्रधानमंत्री मोदी की आंखें दुरुस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अड़सठ साल की उम्र में भी आंखें बिल्कुल दुरुस्त हैं। डॉक्टरों का दावा है कि लगातार योग करने से पीएम मोदी की आंखों की सेहत अच्छी है। हॉलीडे रीजेंसी में रविवार को हुई...

डॉक्टर का दावा- योग करने से प्रधानमंत्री मोदी की आंखें दुरुस्त
राजीव शर्मा,मुरादाबादMon, 13 May 2019 02:33 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अड़सठ साल की उम्र में भी आंखें बिल्कुल दुरुस्त हैं। डॉक्टरों का दावा है कि लगातार योग करने से पीएम मोदी की आंखों की सेहत अच्छी है। हॉलीडे रीजेंसी में रविवार को हुई मुरादाबाद ऑफ्थेलमिक सोसाइटी (एमओएस) की वार्षिक मेडिकल कांफ्रेंस में पद्मश्री नेत्ररोग विशेषज्ञ डॉ. जीवन तितियाल ने यह दावा किया।

कांफ्रेंस में मुख्य वक्ता पद्मश्री से सम्मानित एम्स, दिल्ली के नेत्ररोग विशेषज्ञ डॉ. जीवन तितियाल देश के कई बड़े नेताओं के साथ ही अति महत्वपूर्ण लोगों की आंखों का इलाज और ऑपरेशन कर चुके हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आंखों की जांच का हवाला देते हुए दावा किया कि उनकी आंखें पूरी तरह से दुरुस्त हैं, जबकि पचास साल से अधिक उम्र के लोगों में मोतियाबिंद की शिकायत तेजी के साथ बढ़ रही है। दावा किया कि इसका कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नियमित रूप से योग करना है।

डॉ. तितियाल पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, तिब्बत के धर्मगुरु दलाई लामा, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित समेत कई बड़े नेताओं की आंखों का ऑपरेशन कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की आंखों में मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया है। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के बाद से तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा हर साल अपनी आंखें दिखाने एम्स पहुंच रहे हैं।

 

मनमोहन का दोपहर में ऑपरेशन, शाम को दिखे मीटिंग में
डॉ. जीवन तितियाल ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की आंख में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बारे में बताया कि दोपहर को हमने उनका ऑपरेशन किया और शाम को उन्हें मीटिंग में देखा। इससे चिकित्सा पद्धति में बढ़ रही तकनीक और इलाज करने वाले डॉक्टर होने के नाते काफी तसल्ली महसूस हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें