ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशचुनाव से बड़ा जीवन! प्रचार छोड़ अस्पताल पहुंच गई डॉ. प्रत्याशी, बचा ली नवजात की जान

चुनाव से बड़ा जीवन! प्रचार छोड़ अस्पताल पहुंच गई डॉ. प्रत्याशी, बचा ली नवजात की जान

आंध्र प्रदेस की दारसी सीट से टीडीपी प्रत्याशी डॉ. लक्ष्मी को जब पता चला कि अस्पताल में एक मां की हालत नाजुक है तो वह तुरंत पहुंचीं और सी सेक्शन सर्जरी करके बच्चे की भी जान बचा ली।

चुनाव से बड़ा जीवन! प्रचार छोड़ अस्पताल पहुंच गई डॉ. प्रत्याशी, बचा ली नवजात की जान
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,हैदराबादFri, 19 Apr 2024 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव का पहला चरण खत्म हो चुका है और अब अगले चरण के लिए प्रचार जोरशोर से चल रहा है। वहीं आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव का भी प्रचार चल रहा है। इसी बीच आंध्र प्रदेश में दारसी  सीट से टीडीपी की विधानसभा उम्मीदवार डॉ. गोट्टीपती लक्ष्मी ने यह साबित कर दिया है कि उनके लिए किसी की जान से कीमती चुनाव या फिर प्रचार नहीं है। दरअसल डॉ. लक्ष्मी प्रकाशम जिले में दारसी सीट से मैदान में हैं। वह गुरुवार को प्रचार के लिए निकलने ही वाली थीं कि उन्हें खबर मिली की एक प्राइवेट अस्पताल में महिला की हालत नाजुक है। वह डिलिवरी के लिए अस्पताल में भर्ती हुई थी। 

डॉ. लक्ष्मी ने प्रचार को किनारे रखकर तुरंत अस्पताल का रुख कर लिया और वहां पहुंचकर महिला की सी सेक्शन सर्जरी की और बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया। उनकी तत्परता की वजह से मां और बच्चे दोनों की जान बच गई। डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे में बच्चे की मौत की संभावना बनी हुई थी। बता दें कि डॉ. लक्ष्मी वैसे तो राजनीतिक परिवार से ही हैं लेकिन पहली बार वह विधानसभा चुनाव में उतरी हैं। 
 

एनडीटीवी के मुताबिक डॉ. लक्ष्मी ने बताया, मां और बच्चे दोनों ही स्वस्थय हैं। उन्होंने कहा कि अगर टीडीपी की जीत होती है तो वह वहां पर एक अस्पताल बनाना चाहेंगी। उन्होंने कहा, एक नए जीवन को धरती पर लाने से ज्यादा इस धरती पर कुछ भी सुख नहीं दे सकता। छोटे बच्चों की मुस्कान आगे बढ़ने की प्रेरणा देती हैं। आज का दिन बहुत ही अच्छा था। 

आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों पर भी 13 मई को मतदान होने हैं। वोटों की गिनती 4 जून को की जाएगी। टीडीपी पूर्व मुख्यमंत्री ए चंद्रबाबू नायडू की अगुआई में चुनाव लड़ रही है। टीडीपी और भाजपा इस बार गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। इसके अलावा पवन कल्याण की जनसेना भी इसी गठबंधन में हैं। इस बार टीडीपी 144 जन सेना 21 और भाजपा 10 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। फिलहाल आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस की सरकार है।