DMK President MK Stalin requested to Rahul Gandhi to not to step down from presidential post - एमके स्टालिन ने राहुल गांधी को फोन कर किया आग्रह, नहीं छोड़ें कांग्रेस का अध्यक्ष पद DA Image
10 दिसंबर, 2019|10:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमके स्टालिन ने राहुल गांधी को फोन कर किया आग्रह, नहीं छोड़ें कांग्रेस का अध्यक्ष पद

rahul gandhi and sonia gandhi pays tribute to jawaharlal nehru on his death anniversary

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद से कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। चुनाव में मिली हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अमादा हैं, वहीं कांग्रेस कई नेता उन्हें मनाने में जुटे हुए हैं। शशि थरूर के बाद अब डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने राहुल गांधी से इस्तीफा न देने की गुहार लगाई है। एमके स्टालिन ने राहुल गांधी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और उनसे अध्यक्ष पद न छोड़ने का आग्रह किया। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस को संकट की स्थिति से बाहर निकालने के लिए राहुल गांधी सर्वाधिक उपयुक्त व्यक्ति हैं। इससे पहले कई रिपोर्ट्स सामने आई थीं कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर अड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें: चुनाव के बाद कांग्रेस को राहुल ही संकट से निकाल सकते हैं बाहर:शशि थरूर

डीएमके प्रेसीडेंट एमके स्टालिन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से टेलीफोन पर बात की और उनसे पार्टी के अध्यक्ष पद न छोड़ने का आग्रह किया। इस दौरान राहुल गांधी ने तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस गठबंधन की जीत के लिए एमके स्टालिन को बधाई दी। बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी ने भी स्टालिन को बधाई दी। 

इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पीटीआई से कहा कि कांग्रेस के पास बैठकर घाव सहलाने का समय नहीं है, राज्यों में होने वाले आगामी चुनावों के लिए उसे खुद को तत्काल तैयार करना होगा। राहुल गांधी के आवास 12 तुगलक लेन पर उनसे मिलने के लिए प्रियंका गांधी के अलावा राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी पहुंचे। वहीं, थोड़ी देर बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर पहुंचे। यह बैठक उस रिपोर्ट्स के बाद बताई जा रही हैं जिसमें कहा गया था कि आने वाले तीन चार दिनों में पार्टी की सीडब्लूसी की बैठक हो सकती है।

हालांकि, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने इन रिपोर्ट्स को सिरे से नकारते हुए कहा कि यह पूरी तरह से आधारहीन है। इससे पहले सोमवार को कांग्रेस नेता अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी। 

तीन और कांग्रेस राज्य प्रमुखों का इस्तीफा
लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त झेलने के बाद तीन और राज्यों के कांग्रेस अध्यक्षों ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया। इसमें से पंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, झारखंड के अजय कुमार और असम के रिपुन बोरा का नाम शामिल है। वहीं, लोकसभा चुनाव के परिणाम आते ही यूपी में पार्टी की कमान संभाल रहे राजबब्बर ने भी इस्तीफे की पेशकश की थी।

लोकसभा चुना में सिर्फ 52 सीटें जीत सकी कांग्रेस
23 मई को घोषित हुए लोकसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी खराब रहा। पार्टी को सिर्फ 52 सीटों पर ही जीत मिल सकी है। वहीं, कई ऐसे राज्य हैं, जहां पर कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल सका है। इनमें गुजरात, राजस्थान, दिल्ली आदि शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DMK President MK Stalin requested to Rahul Gandhi to not to step down from presidential post