ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपरीक्षा में पूछा गया 'दलित' को लेकर प्रश्न, विवाद शुरू

परीक्षा में पूछा गया 'दलित' को लेकर प्रश्न, विवाद शुरू

केंद्रीय विद्यालय कक्षा 6 की छात्रों से स्कूल ने परीक्षा में जो प्रश्न पूछा है उसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है। स्कूल की इस काम से लोग है तो वहीं डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने इसे लेकर चिंता जाहिर की...

परीक्षा में पूछा गया 'दलित' को लेकर प्रश्न, विवाद शुरू
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 08 Sep 2019 01:04 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय विद्यालय कक्षा 6 की छात्रों से स्कूल ने परीक्षा में जो प्रश्न पूछा है उसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है। स्कूल की इस काम से लोग है तो वहीं डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने इसे लेकर चिंता जाहिर की है। उन्हें प्रश्नपत्र की फोटो ट्वीट किया गया है जिसमें विवादित प्रश्न को हाईलाइट किया गया है। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा वह देखकर हैरान हैं कि केंद्रीय विद्यालय संघटन किस प्रकार से बच्चों को भेदभाव पूर्ण विषय सामग्री दे रहा है। उन्होंने एचआरडी मिनिस्ट्री को टैग करते हुए लिखा कि इस मामले में जो दोषी हों उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। स्टालिन के ट्वीट को अब करीब एक हजार लोग रिट्वीट कर चुके हैं और दो हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है।


 

पर्चे में दिख रहे हैं ये प्रश्न - 
जिन प्रश्नों को लेकर विवाद हो रहा है उसमें एक प्रश्न है- आपके लिए दलित का मतलब क्या होता है?

दूसरा प्रश्न है - मुसलमानों में कौन से रूढ़िवादी विचारधारा आमतौर से होती है?


वहीं मामले में सीबीएसई ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि कक्षा 6 की परीक्षा एक इंटरनल परीक्षा होती है और इसका प्रश्नपत्र सीबीएसई नहीं सेट करती है। इस घटना से सीबीएसई का नाम जोड़ना गलत है। 

वहीं केंद्रीय विद्यालय संगठन ने कहा है कि यह फेक प्रश्नपत्र में जो सोशल मीडिया में भ्रम फैलाने के लिए जारी किया गया है। सोशल मीडिया यूजर्स से अपील की गई की इस प्रकार भ्रामक संदेश फैलाने से बचें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें