diwali 2018 tamilnadu can burst crackers only 2 hours says state government - तमिलनाडु सरकार ने दिवाली पर पटाखे फोड़ने के लिए 2 घंटे का समय किया तय DA Image
7 दिसंबर, 2019|8:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तमिलनाडु सरकार ने दिवाली पर पटाखे फोड़ने के लिए 2 घंटे का समय किया तय

तमिलनाडु सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार शुक्रवार को कहा कि लोगों को दिवाली पर सुबह छह से सात बजे और शाम को सात से आठ बजे तक पटाखे फोड़ने की अनुमति दी जाएगी।

तमिलनाडु सरकार ने दिवाली पर पटाखे फोड़ने के लिए 2 घंटे का समय किया तय

तमिलनाडु सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार शुक्रवार को कहा कि लोगों को दिवाली पर सुबह छह से सात बजे और शाम को सात से आठ बजे तक पटाखे फोड़ने की अनुमति दी जाएगी। सरकार की ओर से राज्य के लोगों से कम डेसीबल वाले और कम प्रदूषण फैलाने वाले पटाखे फोड़ने का अनुरोध किया गया है।

कहा गया है, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आधार पर तमिलनाडु सरकार सुबह छह से सात बजे और शाम को सात से आठ बजे के बीच पटाखे फोड़ने की अनुमति देती है। लोगों से अस्पतालों और पूजा स्थलों के समीप पटाखे ना फोड़ने की अपील की गई है। तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड त्योहार के सात दिन पहले और सात दिन बाद वायु गुणवत्ता का अध्ययन करेगा। 

ये भी पढ़ें: BJP यहां झोंकेगी सबसे ज्यादा ताकत,PM होंगे पार्टी के सबसे बड़े प्रचारक

राज्य सरकार ने 30 अक्टूबर को कहा था कि वह दिवाली पर पटाखे फोड़ने के लिए दो घंटे के समय का निर्धारण करने के उच्चतम न्यायालय के फैसले के संबंध में पक्षकारों से विचार-विमर्श करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने दिवाली पर पटाखे फोड़ने के लिए रात आठ बजे से 10 बजे तक का समय निर्धारित करने के अपने पहले के आदेश में सुधार करते हुए कहा था कि तमिलनाडु और पुडुचेरी जैसे दक्षिणी राज्यों में समय में बदलाव किया जाएगा लेकिन इसकी अवधि दो घंटे से ज्यादा नहीं होगी। राज्य में छह नवंबर को दिवाली मनाई जाएगी। 

ये भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश के केलांग में हुई जमकर बर्फबारी, दिखा स्वर्ग जैसा नजारा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:diwali 2018 tamilnadu can burst crackers only 2 hours says state government