ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशक्या असम में पोलिंग एजेंट ने भाजपा के लिए EVM पर 5 बार डाले वोट? वायरल वीडियो पर हंगामा

क्या असम में पोलिंग एजेंट ने भाजपा के लिए EVM पर 5 बार डाले वोट? वायरल वीडियो पर हंगामा

डीईओ ऑफिस की ओर से जारी बयान के अनुसार, सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो को लेकर हमें शिकायतें मिलीं। इसके बाद यह मामला जनरल ऑब्जर्वर के सामने लाया गया और मतदान दल को बुलाया गया।

क्या असम में पोलिंग एजेंट ने भाजपा के लिए EVM पर 5 बार डाले वोट? वायरल वीडियो पर हंगामा
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 29 Apr 2024 07:31 AM
ऐप पर पढ़ें

क्या असम के करीमगंज लोकसभा क्षेत्र में पोलिंग एजेंट ने भाजपा उम्मीदवार के लिए EVM पर 5 बार वोट डाले? इस तरह के दावे को लेकर एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, जिला चुनाव अधिकारी ने मामले को लेकर मतदान अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। डीईओ ऑफिस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि यह वीडियो मतदान शुरू होने से पहले 'मॉक पोल' के दौरान रिकॉर्ड हुआ है। इसमें कहा गया, 'प्रक्रिया के तहत ही मतदान एजेंटों को मॉक पोल के दौरान उम्मीदवार के पक्ष में कुछ वोट डालने होते हैं। इसे लेकर दूसरे पोलिंग एजेंटों के बयान मांगे गए हैं और मतदान अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है।'

रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में निर्दलीय उम्मीदवार अब्दुल हमीद का पोलिंग एजेंट अब्दुल साहिद नजर आ रहा है। वह भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद कृपानाथ मल्लाह के लिए लगातार 5 बार EVM की बटन दबाते देखा जाता है। डीईओ ऑफिस की ओर से जारी बयान के अनुसार, वायरल वीडियो को लेकर हमें शिकायतें मिलीं। इसके बाद यह मामला जनरल ऑब्जर्वर के सामने लाया गया और मतदान दल को बुलाया गया। मामले को लेकर मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी ने कहा कि वीडियो मॉक पोल के दौरान रिकॉर्ड किया गया। यह वोटिंग शुरू होने से पहले डाले गए वोटों को डिलीट कर दिया गया। बयान में कहा गया कि पोलिंग एजेंट अब्दुल साहिद ने खुद भी इसकी पुष्टि की है।

असम में दूसरे चरण में 81.17 प्रतिशत मतदान
बता दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में असम की 5 सीट पर 81.17 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। निर्वाचन अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को नगांव लोकसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 84.97 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद दरांग-उदलगुरी में 82.01 प्रतिशत, करीमगंज में 80.48 प्रतिशत, सिलचर (अनुसूचित जाति) में 79.05 प्रतिशत और दीफू में 75.74 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। इस चरण के चुनाव में 61 प्रत्याशी अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं। पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को हुए मतदान में राज्य की काजीरंगा, जोरहाट, डिब्रूगढ़, सोनितपुर और लखीमपुर लोकसभा सीटों पर 78.25 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था।