ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशDGCA ने एयर एशिया पर लगाया 20 लाख रुपये का जुर्माना, ट्रेनिंग हेड की छुट्टी; जानें- पूरा मामला

DGCA ने एयर एशिया पर लगाया 20 लाख रुपये का जुर्माना, ट्रेनिंग हेड की छुट्टी; जानें- पूरा मामला

नागरिक विमानन महानिदेशालय ने नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में विमानन कंपनी Air Aisa पर 20 लाख रुपये का वित्तीय जुर्माना लगाया है। डीजीसीए का कहना है कि एयर एशिया ने पायलटों की ट्रेनिंग में चूक की है

DGCA ने एयर एशिया पर लगाया 20 लाख रुपये का जुर्माना, ट्रेनिंग हेड की छुट्टी; जानें- पूरा मामला
Pramod Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 11 Feb 2023 01:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

विमानन नियामक नागरिक विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में विमानन कंपनी Air Aisa पर 20 लाख रुपये का वित्तीय जुर्माना लगाया है। डीजीसीए का कहना है कि एयर एशिया ने पायलटों की ट्रेनिंग में चूक की है और पायलट प्रोफिशिएंसी रेटिंग चेक में जरूरी अभ्यास नहीं किए हैं। इससे डीजीसीए नियमों का उल्लंघन हुआ है।

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, इसके अलावा एयर एशिया के प्रशिक्षण प्रमुख को भी अपने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में विफल रहने के आरोप में तीन महीने के लिए पद से हटा दिया गया है। इसके अलावा आठ नामित परीक्षकों पर भी तीन-तीन लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

डीजीसीए ने संबंधित प्रबंधक, प्रशिक्षण प्रमुख और एयर एशिया के सभी नामित परीक्षकों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। उनसे पूछा गया है कि उनके नियामक दायित्वों के निरीक्षण की कमी के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए? इससे पहले इन लोगों के लिखित जवाबों की जांच की गई, उसके बाद ही उसके आधार पर कार्रवाई की गई है।