ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशफडणवीस से मिले शिंदे, हिरासत में तीस्ता सीतलवाड़, पढ़िए आज शाम की 5 बड़ी खबरें

फडणवीस से मिले शिंदे, हिरासत में तीस्ता सीतलवाड़, पढ़िए आज शाम की 5 बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम तेजी से मोड़ ले रहा है। वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे के बीच मुलाकात की खबरें हैं। सोशल एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात केस में हिरासत में लिया गया है।

फडणवीस से मिले शिंदे, हिरासत में तीस्ता सीतलवाड़, पढ़िए आज शाम की 5 बड़ी खबरें
Deepakलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Jun 2022 07:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम तेजी से मोड़ ले रहा है। वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे के बीच मुलाकात की खबरें आई हैं। वहीं सोशल एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात दंगा केस में एटीएस ने हिरासत में ले लिया है। लखनऊ में रेलवे ठेकेदार की ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई। वहीं पटना में विमान हादसा होते-होते बचा। पढ़िए आज शाम की पांच बड़ी खबरें...

वडोदरा में मिले एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस, महाराष्ट्र में सरकार बनाने की तैयारी में भाजपा!
शिवसेना के बागी नेताओं के लीडर और विधायक एकनाथ शिंदे और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के बीच शुक्रवार रात मुलाकात हुई है। सूत्रों के हवाले से इस जानकारी के सामने आते ही यह चर्चाएं तेज हो गई हैं कि शिवसेना से बगावत करने के बाद शिंदे क्या जल्द ही भाजपा को अपने समर्थन का ऐलान कर सकते हैं? दोनों के बीच क्या खिचड़ी पक रही है? 
(पूरी खबर यहां पढ़ें)

कौन हैं तीस्ता सीतलवाड़, जिन्हें गुजरात दंगा केस में ATS ने हिरासत में लिया
सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात एटीएस की टीम ने हिरासत में ले लिया है। उन्हें मुंबई के सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में पेश करने के बाद एटीएस अहमदाबाद लेकर रवाना हो चुकी है। सीतलवाड़ के खिलाफ एटीएस का ऐक्शन ऐसे महत्वपूर्ण घटनाक्रम के बाद आया है जब एक दिन पहले गुजरात दंगा 2002 मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जाकिया जाफरी की याचिका खारिज की और तीस्ता सीतलवाड़ के एनजीओ की जांच की और जरूरत बताई थी।
(पूरी खबर यहां पढ़ें)

लखनऊ में रेलवे ठेकेदार की ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या, पत्नी-बच्चों को कमरे में बंद कर वारदात
राजधानी लखनऊ में सनसनीखेज वारदात हुई है। कैंट के निलमथा में रेलवे ठेकेदार की ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई। घर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया गया। युवक की हत्या से पहले उसकी पत्नी और बच्चों को एक कमरे में बंद कर दिया गया।
(पूरी खबर यहां पढ़ें)

पटना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, उड़ान से ठीक पहले रनवे पर ही रोकी गई स्पाइसजेट फ्लाइट
बिहार की राजधानी पटना एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होने से बच गया। दरअसल, स्पाइस जेट का एक विमान पटना से गुवाहाटी के लिए टेकऑफ करने ही जा रहा था कि कुछ ही सेकेंड पहले उसे रनवे पर रोकना पड़ा। इसकी पीछे तकनीकी कारण बताया जा रहा है। जिस समय प्लेन रोका गया, उस समय तक सभी यात्री प्लेन में सवार थे और कुछ ही समय में प्लेन उड़ने जा रहा था। अचानक तकनीकी खराबी की बात पता चलते ही हड़कंप मच गया।
(पूरी खबर यहां पढ़ें)

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से दी शिकस्त, T20 सीरीज पर भी किया कब्जा
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को दांबुला में खेले गए दूसरे टी20 रोमांचक मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की सीरीज जीत ली है। सीरीज का पहला मैच भारत ने 34 रन से जीता था जबकि तीसरा और अंतिम मैच 27 जून को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।
(पूरी खबर यहां पढ़ें)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें