devastating floods Due to heavy rain in northeast India so far 23 deaths - मौसम की मारः पूर्वोत्तर में भारी बारिश से विनाशकारी बाढ़, अब तक 23 की मौत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मौसम की मारः पूर्वोत्तर में भारी बारिश से विनाशकारी बाढ़, अब तक 23 की मौत

पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश से बाढ़ (पीटीआई फोटो)

पूर्वोत्तर में विनाशकारी बाढ़ ने पिछले 24 घंटों में और छह लोगों की जान ले ली है। इस तरह मृतकों की संख्या बढ़ कर 23 हो गई। हालांकि, क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति में थोड़ा सुधार देखने को मिला है।

असम में शनिवार से पांच और लोगों की मौत हो चुकी है जबकि मणिपुर में एक व्यक्ति की जान चली गई। इसके साथ ही उत्तर और पूर्वोत्तर भारत में बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। इस बीच असम में बाढ़ की स्थिति और खराब हो गई है जिससे साढ़े चार लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। शनिवार से बाढ़ के कारण पांच और लोगों को जान गंवानी पड़ी है।

मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब और हरियाणा में बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई। चंडीगढ़ में रविवार सुबह बारिश हुई और यहां का अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हरियाणा में अम्बाला का तापमान 30 डिग्री, करनाल का अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य से दस डिग्री कम है। पंजाब में लुधियाना, पटियाला और अमृतसर में अधिकताम तापमान क्रमश: 29.9 डिग्री, 29.4 डिग्री और 31.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

राजस्थान में चुरू सबसे अधिक गर्म रहा और वहां अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी तरह प्रदेश के जैसलमेर, कोटा, जयपुर, बाड़मेर और बीकानेर का अधिकतम तापमान क्रमश: 40.5, 39.8, 39.7, 39.6 तथा 39.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर वर्षा हुई है। शिमला उसके आसपास के क्षेत्रों में रुक-रुककर वर्षा हुई है जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। 

मौसम विभाग का दावा: देरी हुई पर दिल्ली समय से पहुंचेगा मानसून

बेल्जियम में है नीरव मोदी! 6 भारतीय पासपोर्ट के साथ कर रहा यात्रा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:devastating floods Due to heavy rain in northeast India so far 23 deaths