ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशBJP संग आने की बेकरारी? इस पार्टी ने दिए जुड़ने के संकेत; पढ़ें 5 बड़ी खबरें

BJP संग आने की बेकरारी? इस पार्टी ने दिए जुड़ने के संकेत; पढ़ें 5 बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए उम्मीदवारों का ऐलान होने लगा है। टीडीपी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और जनसेना पार्टी के मुखिया पवन कल्याण ने 118 कैंडिडेट्स की सूची जारी कर दी है। पढ़ें 5 बड़ी खबरें।

BJP संग आने की बेकरारी? इस पार्टी ने दिए जुड़ने के संकेत; पढ़ें 5 बड़ी खबरें
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

आगामी लोकसभा चुनाव की घोषणा अब कुछ ही दिनों बाद हो सकती है। सूत्रों की मानें तो अगले महीने के मध्य में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। लोकसभा चुनाव की चर्चाओं के बीच आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए उम्मीदवारों का ऐलान होने लगा है। तेलुगूदेशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और जनसेना पार्टी के मुखिया पवन कल्याण ने 118 कैंडिडेट्स की सूची जारी कर दी है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन की बढ़ती आक्रामकता पर वैश्विक चिंताओं के बीच बयान दिया है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैच की टेस्ट सीरिज का चौथा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। अमिताभ बच्चन और आमिर खान बॉलीवुड के दो बड़े स्टार हैं। इंडस्ट्री में काम करते हुए उन्हें दशकों हो चुके हैं और कई बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। पढ़ें देश-दुनिया की 5 बड़ी खबरें।

आम चुनाव के लिए बीजेपी की पूरी तैयारी, अगले हफ्ते आ सकती है पहली लिस्ट
आगामी लोकसभा चुनाव की घोषणा अब कुछ ही दिनों बाद हो सकती है। सूत्रों की मानें तो अगले महीने के मध्य में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। ऐसे में बीजेपी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट अगले हफ्ते के गुरुवार को जारी कर सकती है। एनडीटीवी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि बीजेपी की पहली लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जैसे दिग्गज बीजेपी नेताओं के नाम हो सकते हैं।

यहां पढ़ें पूरी खबर

BJP संग आने की बेकरारी? उम्मीदवारों के ऐलान संग नायडू का बड़ा संकेत
लोकसभा चुनाव की चर्चाओं के बीच आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए उम्मीदवारों का ऐलान होने लगा है। तेलुगूदेशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और जनसेना पार्टी के मुखिया पवन कल्याण ने 118 कैंडिडेट्स की सूची जारी कर दी है। इसमें 94 सीटों पर टीडीपी और 24 सीटों पर जनसेना के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। वहीं, प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों में से तीन पर जनसेना चुनाव लड़ेगी। इस घोषणा की सबसे बड़ी बात यह है कि दोनों नेताओं ने भाजपा के साथ तालमेल का रास्ता खुला छोड़ रखा है। चंद्रबाबू नायडू ने कहाकि जब भाजपा को लेकर फैसला हो जाएगा तो हम इसकी जानकारी देंगे। बता दें कि आंध्र प्रदेश में विधानसभा की कुल 175 और लोकसभा की 25 सीटें हैं। यहां पर लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ होंगे।

यहां पढ़ें पूरी खबर

हमारी पसंद पर कोई और वीटो नहीं कर सकता, विदेश मंत्री जयशंकर की दो टूक
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन की बढ़ती आक्रामकता पर वैश्विक चिंताओं के बीच कहा कि क्वाड (चतुष्पक्षीय सुरक्षा संवाद) इस बात की अभिव्यक्ति है कि समान विचारधारा वाले देशों की पसंद पर कोई अन्य ''वीटो'' का इस्तेमाल नहीं कर सकता और यह गठबंधन टिके रहने, विकास करने और वैश्विक समृद्धि में योगदान देने के लिए किया गया है। जयशंकर ने एक थिंक-टैंक मंच को संबोधित करते हुए भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के गठबंधन को एक ''ओवरहेड लाइट'' (पथ प्रदर्शक प्रकाश पुंज) के रूप में वर्णित किया जो एक ''रचनात्मक, लचीला, सक्रिय, जवाबदेह और खुले दृष्टिकोण वाला'' उपक्रम है। 

यहां पढ़ें पूरी खबर

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड सीरीज में हुई छक्कों की बरसात, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड 
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैच की टेस्ट सीरिज का चौथा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए हैं, इसके जवाब में भारत ने 219 के स्कोर पर सात विकेट गंवा दिए हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज में छक्कों की बरसात देखने को मिली और इसी वजह से ये सीरीज रिकॉर्ड बुड में दर्ज हो गई है। दरअसल इस सीरीज में अब तक कुल 75 से ज्यादा छक्के लग चुके हैं, जोकि एक टेस्ट सीरीज में लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के हैं। 

यहां पढ़ें पूरी खबर

आमिर को मिली थी अमिताभ से ऐसी सीख, आज तक है याद; सुनाया डेब्यू फिल्म का किस्सा
अमिताभ बच्चन और आमिर खान बॉलीवुड के दो बड़े स्टार हैं। इंडस्ट्री में काम करते हुए उन्हें दशकों हो चुके हैं और कई बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। आमिर ने हाल ही में अपनी पहली फिल्म 'कयामत से कयामत तक' का एक किस्सा सुनाया और बताया कि किस तरह वह अमिताभ से प्रेरणा लेते थे। उन्होंने बताया कि बिग बी को देखा था कि एक फिल्म के सीन के लिए घंटों रिहर्सल कर रहे थे। एक्टर उस वक्त इंडस्ट्री में नए थे और अमिताभ पहले से बड़ा नाम थे।

यहां पढ़ें पूरी खबर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें