ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशदेवघर रोपवे हादसाः एयरफोर्स ने जताया तीन लोगों की मौत का दुख, बताई मजबूरी

देवघर रोपवे हादसाः एयरफोर्स ने जताया तीन लोगों की मौत का दुख, बताई मजबूरी

अभियान के दौरान जिन तीन लोगों की मौत हुई है, उनमें से दो लोग तो रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान ही 1500 फीट की ऊंचाई से गिरे थे। वहीं एक शख्स बंगाल का था, जो हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू के दौरान नीचे गिर पड़ा था

देवघर रोपवे हादसाः एयरफोर्स ने जताया तीन लोगों की मौत का दुख, बताई मजबूरी
Gauravलाइव हिन्दुस्तान,देवघरTue, 12 Apr 2022 09:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के देवघर में रोपवे हादसे के बाद फंसे लोगों को निकालने के लिए चला ऑपरेशन समाप्त हो गया है। 40 घंटे तक चले इस मुश्किल और लंबे ऑपरेशन के दौरान तीन लोगों की दर्दनाक मौत भी हो गई। यह हादसा ऐसा था, जिसके चलते लोगों की सांसें अटक गईं और वे जीवन और मौत के बीच फंसे हुए थे। इसी बीच भारतीय वायु सेना ने तीन लोगों की मौत पर दुख भी जताया है।

दरअसल, अपने एक बयान में भारतीय वायु सेना ने कहा है कि ऑपरेशन के दौरान लोगों की जान जाने का हमें गहरा अफसोस है। हमने बेहद चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में लोगों को बचाया है। हवा की ऐसी स्थिति में नियंत्रण रखने की आवश्यकता होती है। प्रत्येक ट्रॉली पर पांच गरुड़ कमांडो चढ़ाया गया और सभी पर्यटकों को अलग-अलग बांधकर निकाला गया।

इस अभियान के दौरान जिन तीन लोगों की मौत हुई है, उनमें से दो लोग तो रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान ही करीब 1,500 फीट की ऊंचाई से आ गिरे थे। वहीं एक शख्स बंगाल का था, जो हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू के दौरान नीचे गिर पड़ा था। हादसे के बाद भारतीय वायुसेना के विमानों को इस बचाव अभियान में तैनात किया गया था। यह अभियान मंगलवार को दोपहर तक चला। हादसे के बाद फंसे हुए लोगों को ड्रोन के जरिए खाने-पीने की चीजें दी गई थीं। 

बता दें कि यह हादसा रविवार को शाम 5 बजे देवघर के त्रिकूट में हुआ था, जब रोपवे पर दो केबल कार आपस में टकरा गई थीं। इसके चलते रोपवे का संचालन ही पूरी तरह से ठप हो गया और 70 लोग फंस गए। 

epaper