ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशलोकसभा: बिटकॉइन पर निगरानी के लिए तंत्र बनाने की मांग उठी

लोकसभा: बिटकॉइन पर निगरानी के लिए तंत्र बनाने की मांग उठी

बिटकॉइन आभासी मुद्रा का मुद्दा गुरुवार को लोकसभा में उठा और भाजपा के एक सदस्य ने इस पर निगरानी के लिए तंत्र बनाने की मांग की। शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए भाजपा के अजय मिश्रा ने कहा कि, देश...

लोकसभा: बिटकॉइन पर निगरानी के लिए तंत्र बनाने की मांग उठी
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 04 Jan 2018 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बिटकॉइन आभासी मुद्रा का मुद्दा गुरुवार को लोकसभा में उठा और भाजपा के एक सदस्य ने इस पर निगरानी के लिए तंत्र बनाने की मांग की।

शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए भाजपा के अजय मिश्रा ने कहा कि, देश में बिटकॉइन आभासी मुद्रा कालाधन जमा करने का तरीका बनती जा रही है और यह वायदा कारोबार की तरह है। जिसे लेकर सरकार के सामने आर्थिक मोर्चे पर नई चुनौती उभर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को बिटकॉइन मुद्रा पर निगरानी के लिए एक सक्षम नेटवर्क बनाना चाहिए।

इसके अलावा कांग्रेस के मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने जनधन खातों में कुछ बैंकों द्वारा न्यूनतम राशि जमा रखने के नियम को गरीब वर्ग के लोगों के लिहाज से नुकसानदायक बताते हुए वित्त मंत्री से इस संबंध में जारी निर्देशों को वापस लेने की मांग की।
भाजपा के गणेश सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश के 18 जिलों के 17 हजार से अधिक गांव सूखाग्रस्त हैं और करीब ढाई करोड़ लोग प्रभावित हैं। पेयजल का भी गंभीर संकट है।

लोकसभा: अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कम कीमत के बावजूद पेट्रोल-डीजल महंगा- मल्लिकार्जुन

गुजरात:BJP विधायक जेठा भरवाड़ के नरम पड़े तेवर, बोले- मैं नाराज नहीं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें