demand for girl arrest in chinmayanand case - चिन्‍मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की की गिरफ्तारी की मांग, फोन कर मांगी थी रंगदारी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिन्‍मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की की गिरफ्तारी की मांग, फोन कर मांगी थी रंगदारी

senior bjp leader swami chinmayanand

बलात्‍कार के आरोप में गिरफ्तार किये गये पूर्व केन्‍द्रीय गृह राज्‍यमंत्री स्‍वामी चिन्‍मयानंद से रंगदारी मांगने के मामले में इल्‍जाम लगाने वाली कथित पीड़िता की भी गिरफ्तारी की मांग उठी है। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधान पार्षद जयेश प्रसाद ने रविवार को चिन्‍मयानंद से जेल में मुलाकात की। उन्‍होंने पूर्व गृह राज्‍यमंत्री के गिरते स्वास्थ्य पर चिंता जतायी और कहा कि वह न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करते हैं लेकिन चिन्मयानंद की ओर से दर्ज कराए गए रंगदारी वसूली के प्रयास के मुकदमें के आरोपियों में वह लड़की भी शामिल है, जिसने चिन्‍मयानंद पर बलात्‍कार का आरोप लगाया है और उस मामले में अभी तक उसकी गिरफ्तारी क्‍यों नहीं की गयी? उसके तीन साथियों की तरह उसे भी गिरफ्तार किया जाना चाहिये।
   
चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह की ओर से कथित पीडि़ता और उसके तीन दोस्‍तों के खिलाफ मोबाइल फोन के जरिये 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का मामला दर्ज कराया गया था। उसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में कथित तौर पर वह लड़की अपने तीन दोस्तों के साथ रंगदारी को लेकर बातचीत करती देखी गयी थी। इस मामले में लड़की के आरोपी दोस्‍तों संजय, विक्रम तथा सचिन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस बीच, कारा अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि 20 सितंबर को स्वामी चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने मुख्‍य न्‍यायिक दण्‍डाधिकारी के न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया था, जिसमें कहा गया था कि चिन्मयानंद को मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने केजीएमयू के लिए रेफर किया है। उनका स्वास्थ्य खराब है ऐसे में उनके इलाज की समुचित व्यवस्था की जाए।
   
कुमार ने बताया कि न्यायालय के निर्देश के साथ पत्र उन्हें प्राप्त हो गया है और कारागार के चिकित्सक उनका पूरा ख्याल रख रहे हैं। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की एक टीम शनिवार शाम उन्हें देखने आई थी। उनकी बताई गई दवाएं चिन्‍मयानंद को समय-समय पर दी जा रही हैं। इस बीच, सूत्रों के मुताबिक चिन्मयानंद प्रकरण में विशेष जांच दल (एसआईटी) सोमवार को उच्‍च न्‍यायालय में इस प्रकरण के दोनों मामलों की जांच रिपोर्ट सौंपेगी और कथित पीड़िता अपने परिजनों के साथ इलाहाबाद रवाना हो गयी है। 

गौरतलब हो कि शाहजहांपुर स्थित स्वामी सुखदेवानंद विधि महाविद्यालय में एलएलएम की एक छात्रा ने 24 अगस्त को एक वीडियो वायरल करके स्वामी चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाए थे। बाद में मीडिया के सामने उसने चिन्‍मयानंद पर बलात्‍कार का आरोप लगाया था। चिन्‍मयानंद को इस मामले में हाल में गिरफ्तार कर लिया गया था। उच्‍चतम न्‍यायालय के आदेश पर गठित एसआईटी प्रकरण की जांच कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:demand for girl arrest in chinmayanand case