ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिल्ली हिंसा: फायरिंग के बाद कपड़े बदलकर इधर-उधर घूमता रहा शाहरुख, कार में गुजारी रात

दिल्ली हिंसा: फायरिंग के बाद कपड़े बदलकर इधर-उधर घूमता रहा शाहरुख, कार में गुजारी रात

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे के दौरान जाफराबाद इलाके में 24 फरवरी को पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने वाले और फायरिंग करने वाले शाहरुख ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस पूछताछ में बताया है कि घटना के बाद...

दिल्ली हिंसा: फायरिंग के बाद कपड़े बदलकर इधर-उधर घूमता रहा शाहरुख, कार में गुजारी रात
नई दिल्ली, रमेश त्रिपाठीWed, 04 Mar 2020 05:51 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे के दौरान जाफराबाद इलाके में 24 फरवरी को पुलिसकर्मी पर पिस्टल तानने वाले और फायरिंग करने वाले शाहरुख ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस पूछताछ में बताया है कि घटना के बाद पूरी रात उसने कनॉट प्लेस में अपनी कार में गुजारी थी। 

पुलिस के अनुसार, घटना के बाद वह कपड़े बदलकर दक्षिणी दिल्ली के हौजखास इलाके में तीन-चार घंटे तक इधर-उधर घूमता रहा। इसके बाद उसने कनॉट प्लेस में एक पार्किंग के पास अपनी कार खड़ी की और वहीं रात गुजारी। इस दौरान उसने कुछ साथियों से संपर्क कर शरण भी मांगी। उसकी बात जालंधर निवासी उसके एक करीबी साथी से हुई। वह कनॉट प्लेस से निकल कर जालंधर पहुंच गया, लेकिन जैसे ही उसके दोस्त को यह पता चला कि पुलिस पर पिस्टल तानने की उसकी फोटो व वीडियो वायरल हो रही है तो उसने उसे जालंधर आने से मना कर दिया। 

इसके बाद उसने अपने किसी जानकार से बरेली में बात की और वहां जाने के लिए निकल पड़ा। लेकिन उसने बरेली की बजाए शामली-कैराना में ही रुकना मुनासिब समझा। अपने एक अन्य जानकार से संपर्क कर उसके पास पहुंचा। शामली में उसके साथी ने उसे ठिकाना मुहैया कराया। इस दौरान पुलिस उसकी तलाश में लगातार छापेमारी करती रही। पुलिस ने सर्विलांस के अलावा मुखबिर को भी लगा रखा था, जिसके जरिए उसकी हरएक गतिविधि पर लगातार नजर रखी जा रही थी। 

बीए सेकेंड ईयर तक पढ़ाई

क्राइम ब्रांच ने बताया कि शाहरुख ने बैचलर ऑफ आट्र्स (बीए) सेंकेड ईयर तक पढ़ाई की है। पुलिस अभी यह जांच कर रही है कि वह कहां-कहां रहा और किसने-किसने उसकी मदद की। पुलिस उसकी मदद करने वालों की गिरफ्तारी करेगी। ताहिर हुसैन ने मीडिया के सामने एक बयान में कहा था कि एडिशनल सीपी ने मुझे रेस्क्यू किया था। यह पूछने पर क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी ने यह कहा कि जिस वक्त लोगों ने उसे घेर लिया था तो उस वक्त उनकी टीम वहीं थी, जिसकी मौजूदगी में वह वहां से भागा था। पुलिस को शक है कि इस दंगे में प्रोफेशनल क्रिमिलन भी शामिल हो सकते हैं।

शामली पुलिस को भनक नहीं लगी

दिल्ली हिंसा के दौरान सिपाही पर पिस्टल तानने वाले शाहरुख को दिल्ली पुलिस शामली पुलिस की नाक के नीचे से उठाकर दिल्ली ले आई। शामली पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लग सकी। इतना ही नहीं जिस शामली बस अड्डे से शाहरुख को पकड़ने का दावा किया जा रहा है, वह स्थान सदर कोतवाली से सिर्फ सौ मीटर की दूरी पर ही है। एसपी शामली विनीत जयसवाल का कहना है कि दिल्ली पुलिस या क्राइम ब्रांच के शामली में आकर शाहरुख को दबोचे जाने की उनको कोई जानकारी नहीं दी गई। 

बचने के लिए रास्ते में अपनी कार छोड़ दी

क्राइम ब्रांच सूत्रों की मानें तो पुलिस को पीछे लगा देख उसने पहचान होने के डर से अपनी कार रास्ते में ही कहीं खड़ी कर दी, ताकि उसकी पहचान न हो सके। हालांकि, शुरुआती तौर में उसने यह कहा कि उसकी कार खराब हो गई थी। इस कारण उसने कार को रास्ते में खड़ी कर दी। वहीं उसने अपने हथियार के बारे में भी कोई खास जानकारी पुलिस को मुहैया नहीं कराई। कभी कहता है कि उसने हथियार फेंक दिया तो कभी कहता है कि उसने हथियार कहीं छिपाकर रख दिया है। वहीं, कभी यह भी कह रहा है कि उसने अपने किसी जानकार को हथियार दे दिया है। बहरहाल, पुलिस उससे पूछताछ कर उसके उन सभी ठिकानों पर दबिश दे रही है, जहां-जहां वह दिल्ली से भागने के बाद गया। वहीं उकसे संपर्क में जो भी साथी या जानकार रहे, उनसे भी पूछताछ करने में जुटी हुई है। 

स्टीम कार से इधर-उधर भाग रहा था शाहरुख

पुलिस के मुताबिक आरोपी शाहरुख के पास स्टीम गाड़ी थी। इसी से वह इधर-उधर बचने की कोशिश कर रहा था। जानकारी के अनुसार, शाहरुख ने गाड़ी छिपा दी है, जिसकी तलाशी की जा रही है। पुलिस गाड़ी की बरामदगी के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है। शाहरुख ने पंजाब, बरेली और शामली की दूरी अपनी ही गाड़ी से तय की थी। क्राइम ब्रांच के मुताबिक जिस पुलिसकर्मी पर शाहरुख ने पिस्टल तानी थी, उसका नाम दीपक दहिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

पिता पर दर्ज है ड्रग तस्करी का केस

क्राइम ब्रांच के मुताबिक शाहरुख के पिता पर ड्रग की तस्करी करने और फेक करेंसी रखने का केस दर्ज है। शाहरुख पर कोई केस दर्ज नहीं है। पुलिस के मुताबिक शाहरुख की गिरफ्तारी तब हुई जब शामली बस स्टैंड से अपने एक अन्य दोस्त के पास जा रहा था। पुलिस ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन से आरोपी शाहरुख के क्या संबंध हैं, इसकी जांच की जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें