ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिल्ली हिंसा: दंगाइयों से नुकसान वसूलने की तैयारी, अब तक 179 अरेस्ट

दिल्ली हिंसा: दंगाइयों से नुकसान वसूलने की तैयारी, अब तक 179 अरेस्ट

दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले दंगाइयों से पुलिस जुर्माना वसूल करने की तैयारी कर रही है। जुर्माना नहीं देने पर उनकी संपत्ति कुर्क की जाएगी। पुलिस ने...

दिल्ली हिंसा: दंगाइयों से नुकसान वसूलने की तैयारी, अब तक 179 अरेस्ट
नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाताSun, 01 Mar 2020 06:38 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले दंगाइयों से पुलिस जुर्माना वसूल करने की तैयारी कर रही है। जुर्माना नहीं देने पर उनकी संपत्ति कुर्क की जाएगी। पुलिस ने इसके लिए उच्च न्यायालय से एक क्लेम कमिश्नर नियुक्ति करने की गुजारिश भी की है।

हिंसा के दौरान दर्जनों वाहनों, घरों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया था। सरकारी और निजी संपत्तियों को भी तोड़फोड़ कर नुकसान पहुंचाया गया था। पुलिस तकनीकी समिति, तस्वीर, ड्रोन कैमरों से मिले ब्योरे व सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान के आधार पर वसूली शुरू करेगी।

ये भी पढ़ें: मुस्लिम परिवार की जान बचाने के दौरान बुरी तरह झुलसा युवक, सोशल मीडिया में हो रही तारीफ

तकनीकी समिति करेगी आकलन: एसआईटी और स्थानीय पुलिस को नगर निगम अधिकारियों के साथ मिलकर नुकसान का ब्योरा जुटाने को कहा गया है।जांच रिपोर्ट तकनीकी समिति के सामने रखी जाएगी जो नुकसान का आकलन करेगी। इसके बाद क्लेम कमिश्नर के निर्देश पर वसूली शुरू होगी।

अब तक 179 गिरफ्तार: शुरुआती अनुमान के मुताबिक करीब दो सौ से ज्यादा सरकारी व निजी संपत्तियों को आगजनी और तोड़फोड़ कर नुकसान पहुंचाया गया होगा। माना जा रहा है कि इसमें करोड़ों की संपत्ति नष्ट हुई है। जलाए गए वाहनों की संख्या अलग है। पुलिस ने अब तक 179 लोगों को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली में हिंसा: सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो डालने वालों को अब तीन साल तक की सजा हो सकती है। सरकार ऐसे वीडियो डालने वालों की शिकायत के लिए जल्द व्हाट्सएप नंबर जारी करेगी।

दिल्ली हिंसा : मुआवजे के लिए पहले दिन आए 69 आवेदन, रविवार तक 25 हजार रुपए की फौरी मदद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें