ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिल्ली हिंसा: सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों के दिल्ली पुलिस की 'मीठी चेतावनी'

दिल्ली हिंसा: सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों के दिल्ली पुलिस की 'मीठी चेतावनी'

हाल ही में दिल्ली में हुई हिंसा ने अब तक 48 लोगों को जान ले ली है। ऐसी नफरत को फैलाने में सोशल मीडिया हर बार बड़ी भूमिका में दिखाई पड़ता है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने लोगों से सोशल मीडिया पर पैनी नजर...

दिल्ली हिंसा: सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों के दिल्ली पुलिस की 'मीठी चेतावनी'
लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 04 Mar 2020 09:28 AM
ऐप पर पढ़ें

हाल ही में दिल्ली में हुई हिंसा ने अब तक 48 लोगों को जान ले ली है। ऐसी नफरत को फैलाने में सोशल मीडिया हर बार बड़ी भूमिका में दिखाई पड़ता है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने लोगों से सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखना शूरू कर दिया है। इसके लिए दिल्ली डीसीपी के ट्विटर से एक चेतावनी भी जारी की गई है। इसे दिल्ली पुलिस ने स्वीट वार्निंग कहा है। 

दिल्ली पुलिस के ट्विटर से सात अलग अलग लोगों के ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट लगाए गए। अकॉउंट अलग अलग थे लेकिन ट्वीट एक ही जैसे थे। सबमें लिखा था- 'मेरे घर का ड्राइवर मुस्लिम था मैंने उसे पापा से बोलकर निकलवा दिया काम से।' सारे ट्वीट कॉपी पेस्ट थे। इस हरकत को पकड़कर, इसकी खिल्ली उड़ाते हुए डीसीपी न्यू दिल्ली ने लिखा- गलत बात है, आप लोग नफरत फैलाने का काम बड़ी बेशर्मी से कर रहे हैं। निश्चिंत रहें, हम आप सभी को देख रहे हैं। जबकि हम जानते हैं कि इनमें से कुछ नकली आईडी हैं, आपको पकड़ने की हमारी क्षमताओं के बारे में निश्चिंत हो जाएं। इसे मीठी चेतावनी के रूप में लें!

बता दें कि उधर दिल्ली विधानसभा समिति ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली साम्प्रदायिक हिंसा के बारे में सोशल मीडिया पर फैल रहे घृणा संदेश के संबंध में शिकायत दर्ज कराने के लिए व्हाट्सएप नंबर और ईमेल आईडी जारी की है। आम आदमी पार्टी के विधान पार्षद एवं दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सौहार्द समिति के प्रमुख सौरभ भारद्वाज ने पत्रकारों को बताया कि लोगों को सोशल मीडिया पर अगर कोई भी घृणा संदेश दिखे, तो वे व्हाट्सएप नंबर 8950000946 और ईमेल पता डीवीएसकमिटी एट दी रेट दिल्लीगॉव डॉट इन (dvscommittee@delhigov.in) पर शिकायत कर सकते हैं। भारद्वाज ने बताया कि उत्तर- पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों के छह विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार (5 मार्च) को शांति सभाएं की जाएगी। स्थानीय धार्मिक नेता और विधायक इन बैठकों में हिस्सा लेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें