DA Image
2 जून, 2020|2:07|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 48 पहुंची, एक और घायल ने तोड़ा दम

दिल्ली में हिंसा के दौरान घायल एक और पीड़ित ने दम तोड़ दिया। सोमवार शाम को जीटीबी अस्पताल में उपचार के दौरान 18 वर्षीय आकिब की मौत हो गई।

delhi riots

दिल्ली में हिंसा के दौरान घायल एक और पीड़ित ने दम तोड़ दिया। सोमवार शाम को जीटीबी अस्पताल में उपचार के दौरान 18 वर्षीय आकिब की मौत हो गई। आकिब को 24 फरवरी को जीटीबी में भर्ती कराया गया था।

परिजन मुश्ताक ने बताया कि आकिब को भजनपुरा में हुई हिंसा में सिर पर चोट आई थी, जिसके बाद उन्हें जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने जांच के दौरान बताया था कि सिर में खून जम गया था, इसलिए सर्जरी की जानी थी। उपचार के दौरान ही सोमवार देर रात आकिब की मौत हो गई। जीटीबी अस्पताल में मृतकों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है।

वहीं, राम मनोहर लोहिया में पांच शव पहुंचे थे। लोकनायक में मृतकों की संख्या तीन और जगप्रवेश अस्पताल में एक हो गई है। एनसीपीसीआर टीम ने राहत शिविरों का दौरा किया नई दिल्ली। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने मंगलवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों के राहत शिविरों का निरीक्षण किया। 

टीम ने राहत शिविरों में बच्चों की स्थिति के बारे में जानकारी ली। टीम के एक सदस्य ने बताया कि वह अस्पतालों में राहत शिविरों का दौरा किया जा रहा है और यह जानकारी ली जा रही है कि वहां बच्चे मानसिक आघात का कैसे सामना कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में 287 घर और 372 वाहन दंगे की भेंट चढ़े, बढ़ सकता है आंकड़ा

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:delhi violence: 48 people dies till now