DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  दिल्ली चुनाव: रुझानों में कांग्रेस की करारी हार पर जानें क्या बोले अधीर रंजन चौधरी
देश

दिल्ली चुनाव: रुझानों में कांग्रेस की करारी हार पर जानें क्या बोले अधीर रंजन चौधरी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shankar
Tue, 11 Feb 2020 10:53 AM
 दिल्ली चुनाव: रुझानों में कांग्रेस की करारी हार पर जानें क्या बोले अधीर रंजन चौधरी

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आज सामने आ जाएंगे। फिलहाल अब तक जो चुनाव के रुझान सामने आए हैं, उसमें आम आदमी पार्टी की सरकार बनती दिख रही है। रुझान में करीब 17 सीटों पर बीजेपी भी आगे चल रही है, मगर कांग्रेस का इस बार भी खाता नहीं खुला है। वोटों की गिनती जारी है, इस बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का बड़ा बयान आया है। अधीर रंजन चौधरी ने का कहना है कि कांग्रेस की हार से एक अच्छा संदेश नहीं जाएगा। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'सभी जानते थे कि आम आदमी पार्टी तीसरी बार सत्ता में वापसी करेगी। कांग्रेस की हार से अच्छा संदेश नहीं जाएगा। भारतीय जनता पार्टी और उसके सांप्रदायिक एजेंडे के खिलाफ आम आदमी पार्टी की जीत महत्वपूर्ण है।'

बता दें कि अब तक तो नतीजे और रुझान सामने आए हैं, उसमें कांग्रेस की हालत काफी खराब है। दिल्ली चुनाव के नतीजों में अब तक कांग्रेस का एक भी जगह से खाता नहीं खुला है। अब तक के रुझानों में जहां आम आदमी पार्टी 51 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं बीजेपी 19 सीटों पर आगे है। मगर कांग्रेस का कहीं भी खाता नहीं खुला ह। 

वहीं वोट फीसदी की बात करें तो कांग्रेस को वोट फीसदी में भी बड़ा नुकसान हुआ है। 2015 के विधानसभा चुनाव में जहां कांग्रेस को करीब 10 फीसदी वोट मिले थे, अब तक के रुझानों में कांग्रेस करीब 5 फीसदी वोट पर दिख रही है। 
 

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें