ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश जानें, दिल्ली के दंगल में उतरे बिहार के तीन राजनीति दलों का क्या है हाल

जानें, दिल्ली के दंगल में उतरे बिहार के तीन राजनीति दलों का क्या है हाल

दिल्ली की करीब 25 सीटों पर बिहार और पूर्वांचल के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं और इसको ध्यान में रखते हुए बीजेपी और कांग्रेस ने अपने सहयोगियों को भी दिल्ली के दंगल में उतारा था। बीजेपी ने अपने सहयोगी...

 जानें, दिल्ली के दंगल में उतरे बिहार के तीन राजनीति दलों का क्या है हाल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 11 Feb 2020 11:58 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की करीब 25 सीटों पर बिहार और पूर्वांचल के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं और इसको ध्यान में रखते हुए बीजेपी और कांग्रेस ने अपने सहयोगियों को भी दिल्ली के दंगल में उतारा था। बीजेपी ने अपने सहयोगी दल जेडीयू को दो और एलजेपी को एक सीट दी थी। वहीं कांग्रेस ने अपने सहयोगी आरजेडी को चार सीटें दी थी। बिहार के तीन राजनीतिक दल इस बार दिल्ली के दंगल में मैदान पर थे। इन राजनीति दलों का क्या है हाल, जानें

जेडीयू ने दो सीटों पर उतारे थे उम्मीदवार 

- संगम विहार से जेडीयू ने शिव चरण लाल गुप्ता को टिकट दिया है। वह 11356 वोट के साथ दूसरे पायदान पर है। इस सीट पर आप उम्मीदवार दिनेश मोहनिया 22658 वोट के साथ आगे चल रहे हैं। 

- बुराड़ी विधानसभा सीट से जेडीयू ने शैलेंद्र कुमार को टिकट दिया है। यहां पर वह 5900 वोट के साथ दूसरे नंबर पर और आप के उम्मीदवार संजीव झा 16499 वोट के साथ आगे चल रहे हैं।

लोकजनशक्ति पार्टी ने सीमा पुरी सीट से उतारा था उम्मीदवार
- सीमापुरी विधानसभा सीट से एलजेपी ने संत लाल को उम्मीदवार बनाया था। वह इस सीट पर 4049 वोट के साथ दूसरे नंबर पर हैं और आप के राजेंद्र पाल गौतम 13215 वोट के साथ आगे चल रहे हैं।

आरजेडी की हालत बहुत खराब
- किराड़ी विधानसभा सीट से आरजेडी ने मोहम्मद रियाजुद्दीन खान टिकट दिया था और उन्हें सिर्फ 63 वोट मिले हैं। यहां बीजेपी के अनिल झा 21735 वोट के साथ आगे चल रहे हैं और आप के रितुराज गोविंद 20301 वोट के साथ दूसरे पायदान पर हैं।
- उत्तम नगर विधानसभा सीट पर आरजेडी उम्मीदवार शाक्ति कुमार बिश्नोई सिर्फ 18 वोट मिले हैं। आप के नरेश बालियान 10249 वोट के साथ पहले और बीजेपी के कृष्ण गहलोत 9063 वोट के साथ दूसरे पायदान पर हैं। 
- पालम विधानसभा चुनाव में आरजेडी के निरमल कुमार सिंह को 51 वोट मिले है। इस सीट पर नोटा को आरजेडी उम्मीदवार से ज्यादा 73 वोट मिले। आप की भावना गौर 11138 वोट के साथ पहले और बीजेपी के विजय पंडित 6242 वोट के साथ दूसरे पायदान पर हैं। 
- बुराड़ी विधानसभा सीट में आरजेडी के प्रमोद कुमार तिवारी 739 वोट मिले है। 

आपको बता दें कि यह सभी आंकड़े सुबह 11 बजे तक के हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें