ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिल्ली: स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए यातायात पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए यातायात पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए और शहर भर में वाहनों के सुरक्षित और सुचारू आवागमन को सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार को होने वाले अपने फुल ड्रेस रिहर्सल को लेकर...

दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए यातायात पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
नई दिल्ली, एजेंसी Sun, 11 Aug 2019 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए और शहर भर में वाहनों के सुरक्षित और सुचारू आवागमन को सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार को होने वाले अपने फुल ड्रेस रिहर्सल को लेकर परामर्श जारी किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। यातायात परामर्श के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी की सात सड़कें आम लोगों के लिए सुबह चार बजे से सुबह दस बजे तक बंद रहेंगी । इन सड़कों में नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियां रोड, एस पी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लानाडे रोड, इसका लिंक रोड और राजघाट से वाई प्वाइंट हनुमान सेतु तक रिंग रोड शामिल है।

अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को फुल ड्रेस रिहर्सल और स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए यातायात प्रतिबंध एक समान होगा। रिहर्सल और मुख्य समारोह के लिए पार्किंग लेबल के बिना वाहनों को तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहर लाल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन पुल से आईएसबीटी पुल के बीच रिंग रोड से बचने की आवश्यकता है। 

उत्तर-दक्षिण यातायात को अरबिंदो मार्ग, कनॉट प्लेस- मिंटो रोड, रिंग रोड आईएसबीटी और निजामुद्दीन पुल से वैकल्पिक मार्गों पर लेना होगा। यातायात परामर्श में कहा गया है कि पूर्व-पश्चिम गलियारे में वाहन डीएनडी-राष्ट्रीय राजमार्ग 24-विकास मार्ग, विकास मार्ग- दीन दयाल उपाध्याय मार्ग और बुलेवार्ड रोड-बरफखाना के वैकल्पिक मार्गों का अनुसरण करेंगे। इसमें कहा गया है कि शांतिवन की ओर जाने के लिए गीता कालोनी पुल बंद रहेगा और आईएसबीटी कश्मीरी गेट से शांतिवन की ओर तथा आईपी फ्लाईओवर से राजघाट की तरफ जाने वाले निचले रिंग रोड पर वाहनों के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। निजामुद्दीन पुल और वज़ीराबाद पुल के बीच मालवाहक वाहनों की आवाजाही 12 अगस्त की रात 12 बजे से 13 अगस्त को पूर्वाह्न 11 बजे तक और 14 अगस्त को रात 12 बजे से स्वतंत्रता दिवस के दिन पूर्वाह्न 11 बजे तक बंद रहेगी । 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें