ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशदिल्ली से विशाखापट्टनम जा रही एपी एक्सप्रेस की चार बोगियों में लगी आग- VIDEO

दिल्ली से विशाखापट्टनम जा रही एपी एक्सप्रेस की चार बोगियों में लगी आग- VIDEO

ग्वालियर रेलवे स्टेशन से लगभग 12 किलोमीटर दूर बिरला नगर रेलवे स्टेशन के पास एपी एक्सप्रेस में सोमवार को अचानक आग लग गई, जिसके कारण दो एसी कोच बुरी तरह जल गये।     जैसे ही एक कोच में...

दिल्ली से विशाखापट्टनम जा रही एपी एक्सप्रेस की चार बोगियों में लगी आग- VIDEO
Nazneenनई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानMon, 21 May 2018 04:32 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्वालियर रेलवे स्टेशन से लगभग 12 किलोमीटर दूर बिरला नगर रेलवे स्टेशन के पास एपी एक्सप्रेस में सोमवार को अचानक आग लग गई, जिसके कारण दो एसी कोच बुरी तरह जल गये। 
   जैसे ही एक कोच में आग लगनी शुरू हुई, मुस्तैद यात्रियों ने ट्रेन को रोकने के लिए चेन खींच दी। आग के विकराल रूप लेने से पहले ही सभी यात्री ट्रेन ने नीच उतर गये, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया और कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ।
ग्वालियर जिले के पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया, ''चलती एपी एक्सप्रेस में सोमवार अचानक आग लग गई, जिससे दो एसी कोच नष्ट हो गये हैं। अब आग को बुझा दिया गया है। आग बुझाने में चार दमकलों का उपयोग किया गया।

उन्होंने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त एपी एक्सप्रेस के सारे कोच वातानुकूलित (एसी) थे।  इसी बीच, उत्तर मध्य रेलवे के झांसी डिवीजन के जनसंपर्क अधिकारी मनोज सिंह ने बताया, ''नई दिल्ली से विशाखापत्तनम जा रही ट्रेन नंबर 22416 एपी एक्सप्रेस में सोमवार सुबह करीब 11.45 बजे बिरला नगर रेलवे स्टेशन के पास आग लगी। सिंह ने कहा, ''आग सबसे पहले एसी कोच बी7 में लगी। कुछ ही पलों में यात्रियों ने चेन खींच दी और चालक ने ट्रेन रोक दी। जैसे ही ट्रेन रूकी, सभी यात्री ट्रेन से नीचे उतर गये। इसके बाद, आग एसी कोच बी6 में भी फैल गई। ये दोनों कोच जलकर नष्ट हो गये हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि जब इस ट्रेन में आग लगी, उस वक्त यह तेज गति से नहीं चल रही थी। हादसा बिरला नगर रेलवे स्टेशन एवं ग्वालियर रेलवे स्टेशन के बीच हुआ।

उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही पता चल पायेगा कि आग लगने का असली कारण क्या था।  उन्होंने बताया कि ट्रेन के सभी यात्री सकुशल हैं तथा सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारकर बसों से ग्वालियर लाया गया है। सिंह ने कहा कि आग लगे दोनों कोचों को ट्रेन से अलग कर लिया गया है। जैसे ही ट्रैक पर यातायात चालू होगा, बाकी कोचों को ग्वालियर रेलवे स्टेशन के लिए रवाना कर दिया जाएगा और वहां से इस ट्रेन के यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान इसी ट्रेन से भेजा जाएगा। एक अधिकारी ने बताया कि इसी ट्रेन में 37 डिप्टी कलेक्टर भी सफर कर रहे थे, जो ट्रेनिंग से वापस लौट रहे थे। वे सभी भी सुरक्षित हैं।

epaper