ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिल्ली रेलमार्ग दो घंटे बंद, शताब्दी सहित 39 ट्रेनें खड़ीं रहीं

दिल्ली रेलमार्ग दो घंटे बंद, शताब्दी सहित 39 ट्रेनें खड़ीं रहीं

पनकी स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग के काम की वजह से शुक्रवार को दो घंटे का मेगा ब्लॉक अप-डाउन लाइन पर लिया गया। इसके चलते कानपुर से दिल्ली के बीच दो घंटे संचालन ठप हो गया। दोपहर सवा तीन से शाम सवा पांच...

दिल्ली रेलमार्ग दो घंटे बंद, शताब्दी सहित 39 ट्रेनें खड़ीं रहीं
कानपुर। प्रमुख संवाददाताFri, 21 Sep 2018 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

पनकी स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग के काम की वजह से शुक्रवार को दो घंटे का मेगा ब्लॉक अप-डाउन लाइन पर लिया गया। इसके चलते कानपुर से दिल्ली के बीच दो घंटे संचालन ठप हो गया। दोपहर सवा तीन से शाम सवा पांच बजे तक ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हो गईं। स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस मरे कंपनी पुल के नीचे 20 मिनट तो कालिंदी का खाली रैक पैराशूट फैक्टरी गेट क्रॉसिंग के बीच में खड़ा रहा। आधा दर्जन ट्रेनें सेंट्रल के प्लेटफॉर्मों पर खड़ी करानी पड़ीं। 39 रेलगाड़ियां 20 मिनट से दो घंटे तक लेटलतीफी का शिकार हुईं।

दिल्ली रूट पर दोपहर डेढ़ बजे जैसे ही ब्लॉक शुरू हुआ तो काम तेजी के साथ शुरू हो गया। टी-20 मशीन के आते ही डाउन मार्ग पर सवा तीन बजे ब्लॉक लिया गया। दो घंटे ट्रैक बंद रहने से यात्रियों पर आफत खड़ी हो गई। सीमांचल, स्वर्ण शताब्दी, कालका मेल, एनई, मुरी, पुरी, बाड़मेर, अजमेर-सियालदह सहित 39 ट्रेनें आधे से दो घंटे तक आउटरों पर रोकनी पड़ीं। 

पौन घंटे और लेना पड़ा ब्लॉक

पनकी स्टेशन पर रेलवे की इंजीनियरिंग इकाई ने दोनों लाइनों पर जो ब्लॉक मांगा था, वह दिन में डेढ़ बजे से शाम साढ़े चार बजे तक का था। इस अ‌वधि में जब टी-20 मशीन से काम पूरा नहीं हो सका तो इंजीनियरों ने पौन घंटे का ब्लॉक बढ़ा दिया।

आज भी दो घंटे का होगा ब्लॉक

नॉन इंटरलॉकिंग के कार्य को अंतिम रूप देने शनिवार को किया जाएगा। इसकी वजह से दिन में एक से तीन बजे के बीच अप लाइन और थर्ड लाइन पर ब्लॉक रहेगा। शनिवार को डाउन मार्ग से ट्रेन संचालन जारी रहेगा। इसके बावजूद कानपुर से दिल्ली जाने वाली ट्रेनें इस अवधि में कहीं न कहीं खड़ी करानी पड़ेंगी।

राफेल डील:रिलायंस डिफेंस को साझेदार बनाने का प्रस्ताव भारत का था-ओलांद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें