DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में 5 साल बाद आज पड़ सकती है सबसे ज्यादा ठंड, 4 डिग्री से भी कम रह सकता है तापमान

दिल्ली में 5 साल बाद आज पड़ सकती है सबसे ज्यादा ठंड

राजधानी दिल्ली (Delhi Temperature) में पांच साल बाद इतनी ठंड भरे मौसम में नए साल का जश्न मनाने के आसार हैं। इससे पूर्व वर्ष 2013 में 31 दिसंबर के दिन न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि इस बार 31 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से कम रह सकता है। वहीं, उत्तर प्रदेश के भी कई शहर शीतलहर की चपेट में हैं।

राजधानी के लोग कई सालों बाद लंबे समय तक चलने वाले ठंड के मौसम का सामना कर रहे हैं। पिछले 12 दिनों से तापमान लगातार सामान्य से नीचे चल रहा है। जबकि, 29 तारीख को इस सीजन का सबसे कम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। यह पिछले चार सालों का रिकॉर्ड है। हालांकि, रविवार को इसमें थोड़ा इजाफा हुआ।

ये भी पढ़ें: मौसम: उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में, उत्तराखंड में यलो अलर्ट जारी

अगले दो दिन शीतलहर चलने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम है। जबकि, अधिकतम तापमान 22.9 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक शीतलहर का क्रम जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस दौरान तापमान अब तीन डिग्री से नीचे जाने की संभावना कम ही है।

1 जनवरी के बाद कम होगा प्रकोप

मौसम विभाग के अनुसार 1 जनवरी के बाद शीतलहर का प्रकोप कम होगा और तापमान में बढ़ोतरी होने का क्रम शुरू होगा। दिन में निखरी हुई धूप निकलने की भी संभावना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:delhi temperature today capital may be coldest after five years today