Delhi schools will remain closed for the next two days due to rising pollution levels - प्रदूषण स्तर बढ़ा,अगले दो दिन बंद रहेंगे दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के स्कूल DA Image
14 दिसंबर, 2019|6:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रदूषण स्तर बढ़ा,अगले दो दिन बंद रहेंगे दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के स्कूल

air pollution in delhi  file photo ht

दिल्ली में प्रदूषण स्तर बढ़ने के चलते सीपीसी ने सिफारिश की थी कि अगले दो दिनों दिल्ली के स्कूलों को बंद रखा जाए। ऐसे में अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इसका ऐलान कर दिया है। उन्होंने लिखा कि- उत्तर भारत में पराली प्रदूषण के कारण बिगड़ते हालात को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल कल और परसों (गुरुवार व शुक्रवार) के लिए बंद करने का निर्णय लिया है। बता दें कि नोएडा के स्कूलों में छुट्टी का ऐलान पहले ही कर दिया गया है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण के 'आपात स्तर के करीब पहुंचने के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि जरूरत होने पर सम-विषम योजना आगे बढ़ायी जा सकती है। सम-विषम योजना चार नवंबर को शुरू हुई थी और 15 नवंबर को इसके खत्म होने की संभावना है। वाहनों से होने वाले प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए क्या इस योजना को आगे विस्तारित किया जाएगा, यह पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा, ''जरूरत हुई तो हम इसे (सम-विषम योजना) आगे बढ़ाएंगे।

खेतों में पराली जलाए जाने और विपरीत मौसमी परिस्थितियों के कारण पिछले 15 दिनों में प्रदूषण स्तर के तीसरी बार 'आपात श्रेणी में पहुंचने की आशंका है। प्रदूषण के कारण दिल्ली-एनसीआर की हवा जहरीली हो चुकी है। केजरीवाल ने दिल्ली के लगातार धुंध की चादर में लिपटने के लिए पड़ोसी राज्यों में पराली जलाने को दोषी ठहराया और कहा कि इससे वैश्विक स्तर पर दिल्ली की छवि प्रभावित हो रही है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi schools will remain closed for the next two days due to rising pollution levels