DA Image
8 अप्रैल, 2020|2:13|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली हिंसा को लेकर रजनीकांत ने साधा केंद्र पर निशाना, याद दिलाई 'मुस्लिमों के साथ खड़े' होने वाली बात

rajinikanth says caa no threat to muslims

सुपरस्टार रजनीकांत ने दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। इस हिंसा में अब तक 27 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि हिंसा से कड़ाई से निपटना चाहिए था।

अभिनेता ने यह भी कहा कि विरोध प्रदर्शन को हिंसक नहीं होना चाहिए और उन्होंने अपने उस पुराने बयान को भी याद किया जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर सीएए मुस्लिमों को प्रभावित करता है तो वह मुस्लिमों के साथ खड़े हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ''निश्चित तौर पर यह केंद्र सरकार की खुफिया विफलता है। मैं केंद्र सरकार की कड़ी निंदा करता हूं।" अभिनेता ने मीडिया के एक तबके द्वारा उनके संबंध भाजपा से जोड़े जाने पर भी दुख व्यक्त किया।

दिल्ली हिंसा: यमुना विहार में हिंदू-मुस्लिम ने मिलकर दंगाइयों को खदेड़ा, न मंदिर पर आंच आने दी, न ही मस्जिद पर

दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को दो लाख रुपए का मुआवजा
वहीं दूसरी ओर, उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार (26 फरवरी) को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ''सांप्रदायिक हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को पचास-पचास हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।"

हिंसा में मरनेवालों की संख्या बढ़कर अब 27 हो गई है। इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बुधवार (26 फरवरी) को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के प्रभावित इलाकों का दौरा किया। इससे पहले, उन्होंने आज दिल्ली हिंसा में मारे गए हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल के परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi Riots Rajinikanth condemns Modi Govt over Delhi violence