ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदिल्ली में कोरोना का टॉप गियर, 461 नए केस; 5.33 प्रतिशत पहुंची पॉजिटिविटी रेट

दिल्ली में कोरोना का टॉप गियर, 461 नए केस; 5.33 प्रतिशत पहुंची पॉजिटिविटी रेट

कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के साथ शनिवार तक दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या अब 652 पहुंच गई है। शुक्रवार की तुलना में शनिवार को दिल्ली में 26 प्रतिशत ज्यादा केस सामने आए हैं।

दिल्ली में कोरोना का टॉप गियर, 461 नए केस; 5.33 प्रतिशत पहुंची पॉजिटिविटी रेट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 16 Apr 2022 08:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में पिछले कुछ दिनों से तेजी से उछाल देखने को मिला है। शनिवार को भी नए मामलों में बढ़ोतर दर्ज हुई है। राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 461 नए केस मिले। इसके अलावा संक्रमण की वजह से दो मरीजों की मौत भी हुई है। वहीं, 269 मरीज रिकवर हुए हैं। राजधानी में पॉजिटिविटी रेट अब 5 फीसदी के ऊपर पहुंच गई है। 

दिल्ली सरकार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी में कोरोना पॉजिटिविटी रेट अब 5.33 फीसदी पर पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कुल 8646 सैंपलों की जांच की गई जिसमें 461 पॉजिटिव केस मिले। इसी के साथ दिल्ली में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या अब 1262 पहुंच गई है।

कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के साथ शनिवार तक दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या अब 652 पहुंच गई है। शुक्रवार की तुलना में शनिवार को दिल्ली में 26 प्रतिशत ज्यादा केस सामने आए हैं। दिल्ली में शुक्रवार को 366 नए मामले सामने आए थे। वहीं, पॉजिटिविटी रेट 3.95 प्रतिशत थी।

कोविड के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर जिला प्रशासनों ने निगरानी बढ़ा दी है और वे इस बीमारी से संक्रमित लोगों का पता लगाने के लिए अलर्ट हो गई है। कुछ जिलों ने अगले सप्ताह से जागरूकता अभियान चलाने की भी योजना बनायी है।

कोरोना वायरस के एक नए वैरिएंट के खतरे के बीच दिल्ली में हाल में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए लोगों से लिए गए करीब 300 नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया है। जीनोम अनुक्रमण यह पता लगाने के लिए किया जाता है कि क्या 'एक्सई' जैसा कोई नया वैरिएंट शहर में फैला है या नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें