DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली पर बादलों की मेहरबानी नहीं, अगले सप्ताह भी कम बारिश के आसार

Delhi Monsoon: दिल्ली में बरसने वाले बादलों की मेहरबानी होती नहीं दिख रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले सप्ताह भी दिल्ली में अच्छी बारिश की संभावना नहीं है। हालांकि, कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। यूं तो दिल्ली में मानसून के आगमन की तिथि 29 जून मानी जाती है, लेकिन इस बार लगभग पांच दिन की देरी से चार जुलाई को हल्की-फुल्की बारिश के बाद मानसून के आने की घोषणा तो की गई। लेकिन, दिल्ली में अभी तक अच्छी बारिश नहीं हुई है। 

प्रादेशिक मौसम पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि मानसून की रेखा (मानसून ट्रफ) इस समय हिमालय की निचली पहाड़ियों की तरफ चली गई है। इसके चलते हिमालय के उच्च व निचले हिस्से में अच्छी बारिश के आसार हैं। लेकिन, दिल्ली में बारिश होने की संभावना कम है। 15 जुलाई के बाद हल्की बारिश के आसार हैं। जबकि, उत्तर-पश्चिमी दिशा की ओर से तेज हवाएं चलती रहेंगी। बारिश नहीं होने का असर तापमान पर भी दिखने लगा है। 

ये भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की पहली बारिश, गर्मी से मिली राहत- VIDEO

बुधवार को दिल्ली के सफदरजंग मौसम केन्द्र में अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। जबकि, न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। बारिश नहीं होने से कुछ दिनों में तापमान में थोड़ा इजाफा हो सकता है, हालांकि यह 40 से नीचे बना रहेगा। वहीं, हवा में धूल कणों की मात्रा कम होने से वायु गुणवत्ता साफ-सुथरी बनी हुई है। 

ये भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में अचानक बदला मौसम का मिजाज, तेज हवा के साथ बारिश

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:delhi rainfall latest update less rain in capital in next week