DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › जोरदार बारिश से हुई दिल्लीवालों की सुबह, यूपी-बिहार में भी अलर्ट, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल
देश

जोरदार बारिश से हुई दिल्लीवालों की सुबह, यूपी-बिहार में भी अलर्ट, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Nootan Vaindel
Tue, 27 Jul 2021 06:56 AM
जोरदार बारिश से हुई दिल्लीवालों की सुबह, यूपी-बिहार में भी अलर्ट, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल

देश के कई राज्यों में भारी बारिश का कहर जारी है तो वहीं कई राज्य उमस भरी गर्मी झेल रहे हैं। कई दिनों से गर्मी में जी रहे राजधानी के लोगों को मंगलवार सुबह कुछ राहत मिली। दिल्ली के कई इलाकों में मंगलवार को बारिश हुई। मौसम विभाग का अनुमान था कि दिल्ली समेत हरियाणा और राजस्थान के कुछ इलाकों में 27 जुलाई को बारिश होगी। यूपी-बिहार में भी मौसम करवट लेने वाला है। आईएमडी बिहार के लिए अलर्ट जारी किया है। बिहार में भारी बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना है। वहीं यूपी के कई जिलों में सावन के शुरू होते ही झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा उत्तराखंड के कुछ जिलों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। यहां भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिल सकती है।  

 


यूपी में 2 दिनों तक बारिश

मौसम विभाग ने कहा है कि यूपी के कुछ जिलों में दो दिनों तक भारी बारिश देखने को मिल सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुजफ्फरपुर, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, बरेली, में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा मेरठ, बागपत, अलीगढ़, गाजियाबाद, एटा. कासगंज में भी 27 जुलाई और 28 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

 
दिल्ली का मौसम

बता दें कि आईएमडी ने रविवार को दिल्ली में सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया था और आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने और शाम में मध्यम स्तर की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया था। विभाग ने मंगलवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

उत्तराखंड में रेड अलर्ट

उत्तराखंड में अगले 6 दिनों तक बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 27 जुलाई को पिथौरागढ़, नैनीतार, पौड़ी और देहरादून के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। 

हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा  छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है।

संबंधित खबरें