ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशJNU Violence: दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, एम्स से डिस्चार्ज हुए 23 छात्र

JNU Violence: दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, एम्स से डिस्चार्ज हुए 23 छात्र

देश की राजधानी नई दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हुई हिंसा को लेकर अब दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। दिल्ली पुलिस को जेएनयू हिंसा को लेकर कई शिकायतें मिली थीं।...

JNU Violence: दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, एम्स से डिस्चार्ज हुए 23 छात्र
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 06 Jan 2020 10:18 AM
ऐप पर पढ़ें

देश की राजधानी नई दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हुई हिंसा को लेकर अब दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। दिल्ली पुलिस को जेएनयू हिंसा को लेकर कई शिकायतें मिली थीं। साथ ही यह भी बता दें कि हिंसा में घायल सभी छात्रों को एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

ज्ञात हो कि रविवार को जेएनयू कैंपस में नाकाबपोशों और छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस घटना में जेएनयू छात्र संगठन की अध्यक्ष आइशी घोष सहित कई लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं। हिंसा के दौरान दो दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गए हैं। 13 छात्रों का इलाज एम्स में चल रहा है। 

लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश लोगों ने छात्रों और शिक्षकों पर हमला किया, परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। इसके बाद प्रशासन को पुलिस को बुलाना पड़ा। जेएनयू के पूर्व छात्र तथा केन्द्रीय मंत्री एस. जयशंकर और निर्मला सीतारमण ने जेएनयू में हुई हिंसा की घटना की निंदा की है। सीतारमण ने कहा कि सरकार चाहती है कि विश्वविद्यालय सभी छात्रों के लिए एक सुरक्षित स्थान बने।

छात्रों ने आरोप लगाया कि हमलावरों ने हॉस्टल में घुसकर छात्रों और शिक्षकों के साथ मारपीट की। कुछ वायरल वीडियो फुटेज में पुरुषों के एक समूह को दिखाया गया जो हॉकी लिए इमारत में घूम रहे थे। दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने फ्लैग मार्च किया और जेएनयू प्रशासन से लिखित अनुरोध मिलने के बाद स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें