ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनोटिस देने पहुंची थी पुलिस, राहुल गांधी ने कराया बहुत इंतजार; भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ा है मामला

नोटिस देने पहुंची थी पुलिस, राहुल गांधी ने कराया बहुत इंतजार; भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ा है मामला

दिल्ली पुलिस की एक टीम ने कथित यौन पीड़ितों का ब्लोरा लेने के लिए राहुल गांधी को नोटिस देने पहुंची थी, लेकिन तीन घंटे तक इंतजार के बाद भी कांग्रेस नेता पुलिस की टीम से नहीं मिले।

नोटिस देने पहुंची थी पुलिस, राहुल गांधी ने कराया बहुत इंतजार; भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ा है मामला
Himanshu Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 17 Mar 2023 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नोटिस जारी कर उन यौन पीड़ितों का ब्योरा मांगा, जिसाक जिक्र उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अपने भाषण में किया था। इस बाबत दिल्ली पुलिस राहुल गांधी को नोटिस देने पहुंची थी, मगर उसे घंटों इंतजार करना पड़ा। 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 15 मार्च को दिल्ली पुलिस की एक टीम ने महिलाओं के साथ कथित यौन उत्पीड़न के संबंध में ब्लोरा लेने के लिए राहुल गांधी को नोटिस देने पहुंची थी, लेकिन तीन घंटे तक इंतजार के बाद भी कांग्रेस नेता पुलिस की टीम से नहीं मिले। ऐसा बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उन्हें नोटिस देने के लिए 16 मार्च को फिर से उनके आवास पर गए, जिसने वह व्यक्तिगत रूप से डेढ़ घंटे के बाद मिल पाए।

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कांग्रेस नेता को नोटिस जारी कर उन पीड़ितों के बारे में विवरण साझा करने को कहा, जिनका जिक्र उन्होंने इस साल जनवरी में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में अपने भाषण में किया था। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान लेते हुए सवालों की एक लिस्ट राहुल गांधी को भेजी।

राहुल गांधी ने अपने भाषण में किया था जिक्र

राहुल गांधी ने श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा, "मैंने सुना है कि महिलाओं का अभी भी यौन उत्पीड़न किया जा रहा है।" 

उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में एक बयान कहा, "एक विशेष मामले में मैंने एक लड़की से बातचीत की, जिसके साथ बलात्कार हुआ था। मैंने उससे पूछा कि क्या हमें पुलिस बुलानी चाहिए, उसने कहा कि पुलिस को मत बुलाओ तो मुझे शर्म आएगी।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें