DA Image
4 मार्च, 2021|9:31|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली पुलिस ने बताया- कल तलवार से जिसपर हमला किया गया वो कोई आम आदमी नहीं बल्कि...

कृषि कानूनों को लेकर केंद्र के खिलाफ लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कल यानि गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली आयोजित की थी। इस दौरान आंदोलन काफी उग्र हो गया और देखते ही देखते मंजर हिंसक हो गया। यहां पुलिस पर सरेआम हमले की कई भयावह तस्वीरें सामने आईं। वहीं एक तस्वीर में किसानों के समर्थन में आए निहंग सिख को एक पुलिस कर्मचारी पर तलवार से हमला करते देखा गया। वह अपनी तलवार और वेश-भूषा धारण किए हुए था।

इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि ITO में कल जिस पर तलवार से हमले की कोशिश की गई वो कोई आम शख्स नहीं बल्कि एडिशनल डीसीपी सेंट्रल के ऑपरेटर थे।

पुलिस ने बयान जारी कर बताया कि इस हिंसा में पुलिस के 86 जवान घायल हो गये हैं। हिंसा स्थल पर एक प्रदर्शनकारी का ट्रैक्टर पलट गया जिससे उसकी मौत हो गई। बयान में कहा गया है कि संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया था । प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड के संबंध में मोर्चा के साथ दिल्ली पुलिस की कई दौर की बैठक हुई थी।

पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को सुबह करीब 8:30 बजे छह हजार से सात हजार ट्रैक्टर सिंघु सीमा पर एकत्र हुए। पहले से निर्धारित रास्तों पर जाने के बदले उन्होंने मध्य दिल्ली की ओर जाने पर जोर दिया। बार बार आग्रह के बावजूद निहंगों की अगुवाई में किसानों ने पुलिस पर हमला किया और पुलिस के अवरोधकों को तोड़ दिया । गाजीपुर एवं टीकरी सीमा से भी इसी तरह की घटना की खबरें हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi Police said The one who was attacked with the sword yesterday is not a common man but operator of additional dcp central