ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशमूसेवाला हत्याकांड: दिल्ली पुलिस बोली, 'अब तक 6 शूटरों की पहचान की गई'

मूसेवाला हत्याकांड: दिल्ली पुलिस बोली, 'अब तक 6 शूटरों की पहचान की गई'

बिश्नोई को मूसेवाला की हत्या के मामले में मुख्य साजिशकर्ता कहा जा रहा है। बिश्नोई फिलहाल दिल्ली पुलिस की हिरासत में है। दिल्ली पुलिस ने कहा था कि मूसलेवाला हत्या मामले में बिश्नोई मुख्य साजिशकर्ता है।

मूसेवाला हत्याकांड: दिल्ली पुलिस बोली, 'अब तक 6 शूटरों की पहचान की गई'
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 10 Jun 2022 07:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब कांग्रेस के नेता व लोकप्रिय सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि अब तक इस मामले में 6 शूटरों की पहचान की गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के विशेष पुलिस आयुक्त एचएस धालीवाल ने मीडिया को बताया कि गायक की मौत एक सुनियोजित और निर्मम हत्या थी। मीडिया ब्रीफिंग के दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस ने संदिग्धों की आठ तस्वीरें जारी की हैं और छह निशानेबाजों की पहचान कर ली गई है। इनमें से पिछले महीने पंजाब के मनसा में हुई हत्या में चार की भूमिका सिद्ध हो चुकी है।

गौरतलब है कि इस घटना के संबंध में इस सप्ताह महाराष्ट्र पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर पुणे से सिद्धेश हिरामन कांबले उर्फ महाकाल को महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई को मूसेवाला की हत्या के मामले में मुख्य साजिशकर्ता कहा जा रहा है। बिश्नोई फिलहाल दिल्ली पुलिस की हिरासत में है। बुधवार को दिल्ली पुलिस ने कहा था कि मूसलेवाला हत्या मामले में बिश्नोई मुख्य साजिशकर्ता है।

इस बीच मूसेवाला की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की हिरासत में मौजूद बदमाश लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करने के लिये पुणे देहात पुलिस की एक टीम वहां गई है। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ का उद्देश्य मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी और बिश्नोई गिरोह के सदस्य संतोष जाधव के ठिकाने के बारे में कुछ सुराग हासिल करना है, जो फिलहाल फरार है।

पुणे देहात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘दो अधिकारियों की एक टीम दिल्ली गये हैं, जहां वह दिल्ली पुलिस की विशेष प्रकोष्ठ से मिल कर बिश्नोई से पूछताछ करेंगे। हम जाधव के ठिकाने का पता लगाने के लिये विश्नोई से पूछताछ करना चाहते हैं, जो उस गिरोह का एक सदस्य है।’’ जाधव की पहचान मूसेवाला हत्याकंड में एक शूटर के तौर पर हुयी है। वह पुणे में भी हत्या के एक मामले में आरोपी है, इस मामले में पुलिस ने उसके खिलाफ मकोका लगाया है। गौरतलब है कि पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को मूसेवाला की अज्ञात हमलावरों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।

epaper