DA Image
28 मई, 2020|5:45|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली मेट्रो में किस तरह होगा सफर, डीएमआरसी ने दिखाई तस्वीर, सीट पर चिपकाए जा रहे हैं 'डू नॉट सिट हेयर' के स्टीकर

delhi metro social distancing

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने अभी तक यह नहीं बताया है कि कब से दोबारा लोग मेट्रो में सफर कर पाएंगे, लेकिन कोरोना काल में मेट्रो की सवारी किस तरह होगी इसकी एक झलक जरूर दिखा दी है। कोच में यात्रियों से सोशल डिस्टेंशिंग का पालन कराने के लिए मेट्रो ने खास तैयारी की है।

कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में 31 मई तक लॉकडाउन लागू है, जिसकी शुरुआत 25 मार्च को हुई थी। लॉकडाउन 4.0 के लिए दिशा-निर्देश जारी करते हुए गृह मंत्रालय ने कहा था कि महीने के अंत तक देशभर में मेट्रो सेवा बंद रहेगी। 

डीएमआरसी ने दो तस्वीरों के जरिए बताया है कि मेट्रो सेवा जब दोबारा शुरू होगी तो किस तरह यात्रियों के बीच अंतर रखा जाएगा। इसके लिए सीटों पर स्टीकर चिपकाएं जा रहे हैं, दो यात्रियों के बीच एक सीट को खाली रखा जाएगा। स्टीकर पर लिखा है 'डू नॉट सिट हेयर'। 

डीएमआरसी ने एक ट्वीट में दो तस्वीरें शेयर की, एक तस्वीर कोरोना लॉकडाउन से पहले की है जिसमें सभी यात्री नजदीक-नजदीक बैठे हैं और दूसरी तस्वीर में एक कर्मचारी को सीट पर स्टीकर लगाते हुए दिखाया गया है। 

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑटो रिक्शा, ई-रिक्शा और साइकल रिक्शा को एक यात्री के साथ चलाने की अनुमति दे दी है। केजरीवाल ने प्रतिबंधों में छूट की घोषणा करते हुए कहा था, ''कोरोना वायरस यहां रहने वाला है। हमें अब कोरोना के साथ अपनी जिंदगी जीना है। लॉकडाउन स्थायी नहीं हो सकता है। हमने लॉकडाउन का इस्तेमाल खुद को तैयार करने के लिए किया है। हॉस्पिटल, बेड, वेंटिलेटर, पीपीई, टेस्टिंग किट्स आदि। अब यह अर्थव्यवस्था को चालू करने का समय है।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi Metro social distancing plan do not sit here stickers on seats