ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमोदी जी अब इस देश में चुनाव भी नहीं करायेंगे? दिल्ली में निकाय चुनाव टलने पर बोले केजरीवाल

मोदी जी अब इस देश में चुनाव भी नहीं करायेंगे? दिल्ली में निकाय चुनाव टलने पर बोले केजरीवाल

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली में निकाय चुनाव के तारीखों के ऐलान से ऐन पहले टल जाने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा हमला बोला है। केजरीवाल ने कहा कि चुनाव आयोग दबाव में क्यों झुक रहा...

मोदी जी अब इस देश में चुनाव भी नहीं करायेंगे? दिल्ली में निकाय चुनाव टलने पर बोले केजरीवाल
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 09 Mar 2022 06:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली में निकाय चुनाव के तारीखों के ऐलान से ऐन पहले टल जाने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा हमला बोला है। केजरीवाल ने कहा कि चुनाव आयोग दबाव में क्यों झुक रहा है? मोदी जी अब इस देश में चुनाव भी नहीं करायेंगे? माना जा रहा है कि केंद्र सरकार तीनों नगर निकायों को एक करने पर विचार कर रही है।

राजधानी दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनाव की तारीख का ऐलान आज नहीं हो पाया जबकि, बीती रोज चुनाव आयोग की बैठक में निर्णय लिया गया था कि आज तारीखों का ऐलान होगा। अब तारीखों के टलने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है। केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने ट्वीट किया, "क्या केंद्र सरकार किसी चुनाव को टालने या रद्द करने के लिए किसी चुनाव आयोग को "निर्देश" दे सकती है? किस प्रावधान के तहत? क्या ये "दिशानिर्देश" चुनाव आयोग पर बाध्यकारी हैं? चुनाव आयोग दबाव में क्यों झुक रहा है? मोदी जी अब इस देश में चुनाव भी नहीं करायेंगे?"

बताते चलें कि इससे पहले बुधवार को चुनाव आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने बताया कि शाम 4:30 बजे केंद्र सरकार से कुछ निर्देश आए हैं, जिसकी वजह से आज तारीखों का ऐलान नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि हमें किसी ने एमसीडी चुनाव टालने के लिए नहीं कहा है, लेकिन जो लेटेस्ट डिवेलपमेंट हुआ है, उसके अनुसार विचार करके नई तारीखें कम करने में 5 से 7 दिन का वक्त लगेगा। आपको बता दें कि मंगलवार को आयोग के अधिकारियों के साथ एक बैठक हुई थी जिसमें आज चुनाव की तारीख का ऐलान करने को लेकर फैसला हुआ था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें