ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसिसोदिया के पत्र के जवाब में LG ने केजरीवाल से कहा- IAS अधिकारियों से तुरंत करें मुलाकात

सिसोदिया के पत्र के जवाब में LG ने केजरीवाल से कहा- IAS अधिकारियों से तुरंत करें मुलाकात

दिल्ली के उप-राज्यपाल कार्यालय में अरविंद केजरीवाल के धरने के बाद मुख्यमंत्री से पहले संवाद में उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को केजरीवाल को पत्र लिखकर उनसे अधिकारियों से तत्काल मिलकर बातचीत के...

सिसोदिया के पत्र के जवाब में LG ने केजरीवाल से कहा- IAS अधिकारियों से तुरंत करें मुलाकात
नई दिल्ली, एजेंसी। Tue, 19 Jun 2018 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के उप-राज्यपाल कार्यालय में अरविंद केजरीवाल के धरने के बाद मुख्यमंत्री से पहले संवाद में उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को केजरीवाल को पत्र लिखकर उनसे अधिकारियों से तत्काल मिलकर बातचीत के जरिये दोनों पक्षों की चिंताएं दूर करने को कहा। बैजल ने केजरीवाल को पत्र उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के उस पत्र के जवाब में लिखा जिसमें सिसोदिया ने गतिरोध खत्म करने के लिए सरकार और नौकरशाहों के बीच बैठक की वकालत की थी।

केजरीवाल, सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और श्रम मंत्री गोपाल राय ने अपनी मांगों को लेकर 11 जून को उप-राज्यपाल कार्यालय में धरना प्रदर्शन शुरू किया था। इन मांगों में आईएएस अधिकारियों को उनकी 'हड़ताल' खत्म करने के निर्देश देना शामिल था। उपराज्यपाल कार्यालय में भूख हड़ताल पर बैठने वाले और तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती किए गए सिसोदिया और जैन को मंगलवार सुबह एलएनजेपी अस्पताल से छुट्टी दी गई। 

 

LG ऑफिस में नौ दिन से धरने पर बैठे CM केजरीवाल ने खत्म की हड़ताल
        
बैजल कार्यालय के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा, 'उप-राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से सचिवालय में अधिकारियों से तत्काल मिलने का आग्रह किया ताकि दोनों पक्षों की चिंताओं को दिल्ली की जनता के सर्वश्रेष्ठ हित में बातचीत के जरिये सही ढंग से दूर किया जा सके।' अधिकारी ने कहा कि बैजल ने इससे पहले आप सरकार को निर्वाचित सरकार और अधिकारियों के बीच विश्वास बहाली के लिए प्रयास करने का सुझाव दिया था।

बयान में कहा गया, 'उपराज्यपाल ने कहा कि वह खुश हैं कि मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके अधिकारियों से अपील करके उन्हें निर्वाचित सरकार के साथ उनके संवाद में सुरक्षा का आश्वासन दिया।'

IAS अधिकारियों ने केजरीवाल से दिल्ली सचिवालय में बैठक करने को कहा

आईएएस अधिकारियों को आधिकारिक संदेश का इंतजार
आप सरकार और नौकरशाही के बीच रिश्तों में गर्माहट आने के संकेतों के बीच आईएएस अधिकारियों ने कहा कि उन्हें गतिरोध खत्म करने के लिए सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आधिकारिक संदेश का इंतजार है। आईएएस एजीएमयूटी संगठन ने कहा कि नौकरशाहों की सुरक्षा और गरिमा सुनिश्चित करने का मुख्यमंत्री का आश्वासन मिलने के बाद अधिकारी बैठक के लिए आधिकारिक संदेश मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

संगठन ने एक ट्वीट करके स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री से आश्वासन मिलने के बाद हम उनके साथ दिल्ली सचिवालय में बैठक के लिए आधिकारिक निमंत्रण मिलने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में काम चल रहा और कोई हड़ताल नहीं है। हालांकि सूत्रों ने बताया कि बैजल बैठक नहीं बुलाएंगे, क्योंकि उपराज्यपाल कार्यालय पहले ही आप सरकार से अधिकारियों के साथ बैठक करने और मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ फरवरी में कथित मारपीट के बाद से चल रहे गतिरोध को समाप्त करने के लिए कह चुका है।

LG ऑफिस में धरने को लेकर केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिली फौरी राहत

CM केजरीवाल ने खत्म की हड़ताल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल के ऑफिस जारी हड़ताल को खत्म कर दिया है। केजरीवाल और उनके मंत्री अपनी मांगों के समर्थन में 11 जून की शाम से उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय में धरना दे रहे हैं। इनकी मांगों में आईएएस अधिकारियों को अपनी हड़ताल खत्म करने का निर्देश देने और काम रोकने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी शामिल है।

सिसोदिया की अस्पताल से छुट्टी, केजरीवाल बोले- LG के पास 8 मिनट भी नहीं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें