ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकोविड-19 को हराने वाले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा- प्लाज्मा थैरेपी ने बचाई मेरी जान

कोविड-19 को हराने वाले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा- प्लाज्मा थैरेपी ने बचाई मेरी जान

कोरोना वायरस की रफ्तार राजधानी दिल्ली में बेकाबू है। कोविड-19 की चपेट में आने वाले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने सोमवार को कहा कि कोरोना से उनकी जान प्लाज्मा थैरेपी ने बचाई है, इसलिए...

कोविड-19 को हराने वाले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा- प्लाज्मा थैरेपी ने बचाई मेरी जान
एचटी,नई दिल्ली।Mon, 29 Jun 2020 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस की रफ्तार राजधानी दिल्ली में बेकाबू है। कोविड-19 की चपेट में आने वाले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने सोमवार को कहा कि कोरोना से उनकी जान प्लाज्मा थैरेपी ने बचाई है, इसलिए वह अपना प्लाज्मा दान करेंगे।

सत्येन्द्र जैन ने ट्वीट करते हुए कहा, “सभी की शुभकामनाओं से मैं अब घर पर स्वस्थ हो रहा हूं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से प्लाज्मा बैंक एक क्रांतिकारी कदम है। प्लाज्मा थैरेपी ने कोरोना वायरस से मेरी जिंदगी बचाई है और जैसे ही मेडिकल प्रोटोकॉल्स इजाजत देगा मैं प्लाज्मा दान करूंगा।”

स्वास्थ्य मंत्री का ऑक्सीजन लेवल कम होने और तेज बुखार के बाद 12 दिनों तक अस्पताल में इलाज चला और 26 जून को उन्हें डिस्चार्ज किया गया। सोमवार से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात की घोषणा की है कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मरीजों की मदद के लिए प्लाज्मा बैंक बनाएगी, जो देश में इस तरह का अपने आप में पहला बैंक होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें