अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेटफिल्क्स शो ‘सेक्रेड गेम्स’ के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई आज

सेक्रेड गेम्स

दिल्ली हाईकोर्ट में बुधवार को एक याचिका दायर कर नेटफ्लिक्स सीरिज ‘सेक्रेड गेम्स’ से कुछ दृश्यों को हटाने की मांग की गई है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि शो के कुछ दृश्यों और संवाद में कांग्रेस के दिवंगत नेता व पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। याचिका पर सुनवाई के लिए गुरुवार का दिन तय किया गया है।  

Sacred Games में 7 बार शूट हुआ इस एक्ट्रेस का NUDE SCENE, जानें क्यों

याचिका का बुधवार सुबह हाईकोर्ट की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल एवं न्यायमूर्ति सी हरि शंकर की सदस्यता वाली पीठ के समक्ष उल्लेख किया गया तो पीठ ने इसे बाद में सूचीबद्ध करने की इजाजत दी। यह विषय बुधवार दोपहर जब सुनवाई के लिए आया, तब कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश ने बगैर कोई कारण बताए इसकी सुनवाई से खुद को अलग कर लिया। इस याचिका पर अब गुरुवार को दूसरी पीठ सुनवाई करेगी।

वकील शशांक गर्ग के माध्यम से दायर याचिका में कहा गया है कि सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दिकी अभिनीत शो में बोफोर्स मामला, शाहबानो मामला, बाबरी मस्जिद मामला और सांप्रदायिक मामलों जैसे ऐतिहासिक घटनाक्रमों को गलत तरीके से पेश किया गया है।

याचिका में नेटफ्लिक्स इंटरटेनमेंट, शो के निर्माता फैंटम फिल्म्स प्रोडक्शन लिमिटेड और केंद्र सरकार को यह सुनिश्चित करने का निर्देश देने की मांग की गई है कि कथित तौर पर अपमानजक दृश्यों और पूर्व प्रधानमंत्री और उनके परिवार के लिए सीधे या परोक्ष तौर पर की गई कथित अपमानजनक टिप्पणियों को हटाया जाए। याचिका में कहा गया है कि शो के पहले सीजन में आठ एपिसोड हैं, जिसे छह जुलाई को रिलीज किया गया और चार भाषाओं में यह 190 देशों में उपलब्ध है। 
    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi HC to hear Sacred Games on Netflix Show